शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आइडिया का शेयर कमजोर, निकल जायें : मानस जायसवाल

मैंने आइडिया सेल्युलर (Idea Cellular) के 450 शेयर 95 रुपये के भाव पर लिये हैं। छोटी अवधि के सौदे के लिहाज से आपकी सलाह क्या रहेगी?
- अभिषेक वर्मा, सुल्तानपुर, उत्तर प्रदेश
मानस जायसवाल की सलाह :

manas jaiswal

इस शेयर का चार्ट अभी कमजोर ही लग रहा है। इसका कारण यह है कि इसमें चार्ट पर निचले शिखर (लोअर टॉप) और निचली तलहटियाँ (लोअर बॉटम) बन रही हैं। साथ ही यह 50 दिनों के मूविंग एवरेज से नीचे चल रहा है। इसकी संरचना देख कर छोटी अवधि में इसका लक्ष्य नीचे की ओर 87.00 रुपये दिख रहा है। मेरी सलाह है कि इससे निकल जाना बेहतर है। अगर इन्हें इसमें नयी खरीदारी करनी है तो 102 रुपये के ऊपर भाव जाने पर बनायें, जहाँ 50 दिनों का मूविंग एवरेज है। उससे ऊपर जाने पर ही नयी खरीदारी करें।
यह नजरिया 2-3 दिन और अधिकतम 1 सप्ताह का है। मुझे नहीं लगता कि 2-3 दिनों में भी यह वापस ऊपर की ओर जायेगा। हालाँकि मंगलवार को इसमें मजबूती आयी थी, मगर यह 50 दिनों के मूविंग एवरेज को पार नहीं कर पाया। अभिषेक को मेरी सलाह होगी कि अगर वे इस सौदे में रुकना चाहते हैं तो 92.50 रुपये पर घाटा काटने का स्तर (स्टॉप लॉस) रखें। अगर यह स्तर टूटता है तो वे इस सौदे से निकल जायें। हालाँकि मुझे लगता है कि यह स्तर भी टूट जाने की संभावना ज्यादा है। इसलिए मेरी तो सलाह है कि वे इस शेयर से निकल ही जायें। मानस जायसवाल, तकनीकी विश्लेषक (Manas Jaiswal, Technical Analyst)

 

(शेयर मंथन, 26 अगस्त 2016)

जाने-माने विश्लेषकों से अपने प्रश्नों के जवाब पाने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करके अपना सवाल हमें भेजें :
http://www.sharemanthan.in/your-queries

आपके सवाल : जानकारों के जवाब

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"