बुधवार 16 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला (Rohit Vemula) की आत्महत्या की जाँच के लिए गठित न्यायिक जाँच समिति ने अपनी रिपोर्ट में पाया है कि रोहित दलित नहीं थे। समिति ने कहा है कि छात्रावास से निकाला जाना वेमुला को आत्महत्या के लिए उकसाने का कारण नहीं बना।

मंगलवार 15 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पूरा देश आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का जश्न मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 के भारत के बारे में संकल्प व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हम सब मिल कर ऐसा भारत बनायेंगे जहाँ गरीब के पास पक्का घर हो, बिजली हो, पानी हो।

सोमवार 14 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि नये भारत में गरीबी के लिए जगह नहीं है।

रविवार 13 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गोरखपुर के बाबा राघव दास अस्पताल (BRD Medical College) में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अस्पताल का दौरा किया और कहा कि जाँच रिपोर्ट में दोषी पाये गये लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

शनिवार 12 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में छह दिनों में 60 से अधिक बच्चों की मौत पर सफाई देते हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि किसी भी बच्चे की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है।

शुक्रवार 11 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

खबर है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज (BRD Medical College) में गुरुवार की रात से ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट आने के कारण 30 से अधिक मासूमों और अन्य मरीजों ने दम तोड़ दिया है। हालाँकि उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि मौतें इस कारण से नहीं हुई हैं।

गुरुवार 10 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

डोकलाम (Doklam) पर चीन की ओर से किये गये दावे को गुरुवार को भूटान ने जोरदार तरीके से खारिज कर दिया। इससे पहले चीन ने दावा किया था कि डोकलाम को चीन का हिस्सा मानने के लिए भूटान तैयार हो गया है।

सोमवार 07 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सभी छह विधायक सोमवार को भाजपा में शामिल हो गये। इन विधायकों ने हाल में हुए राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी व्हिप को दरकिनार करते हुए राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट दिया था।

बुधवार 26 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर बिहार की राजनीति में खींचतान आज चरम पर पहुँच गई और जनता दल (यू) के विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मिल कर अपना इस्तीफा सौंप दिया।

मंगलवार 25 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने आज संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। भारत के मुख्य न्यायाधीश के सामने शपथ लेने के बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गयी। इसके बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने भाषण दिया।

सोमवार 24 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मोनिंदर सिंह पंढेर (Moninder Singh Pandher) और उसके नौकर सुरिंदर कोली को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने पिंकी सरकार की हत्या मामले में फाँसी की सजा सुनायी है।

शनिवार 22 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने किसी भी अन्य देश से कश्मीर मसले को लेकर मध्यस्थता कराने संबंधी सुझावों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय रूप से इस मसले को हल करना होगा।

बुधवार 19 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

'राइट टू प्राइवेसी' यानी निजता का अधिकार संविधान के तहत मौलिक अधिकार है या नहीं, इस मामले की सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय के नौ न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने बुधवार को कहा कि निजता की परिभाषा करना लगभग असंभव है। मामले की सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी।

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक