मंगलवार 17 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ताज महल (Taj Mahal) को लेकर चल रही बयानबाजियों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर में एक सभा में कहा कि ताज महल भारत के मजदूरों के खून और पसीने से बना है, इसलिए यह हमारे लिए बहुत खास है।

सोमवार 16 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गाँधीनगर में गुजरात गौरव महासम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव विकासवाद की जंग है, जबकि कांग्रेस के लिए यह वंशवाद की जंग है।

रविवार 15 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के निधन से खाली हुई पंजाब के गुरदासपुर की लोक सभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है। कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी के स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों से हरा दिया है।

शुक्रवार 13 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने रोहिंग्या मुसलमानों (Rohingya Muslims) को मयनमार भेजने के मसले पर सुनवाई करते हुए कहा है कि देश की अहमियत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, लेकिन रोहिंग्या मुसलमानों के मानवाधिकारों पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। मामले की अगली सुनवाई 21 नवंबर को होगी।

गुरुवार 12 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश के विधान सभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। वहाँ 9 नवंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे। आयोग के मुताबिक गुजरात विधान सभा के चुनाव 18 दिसंबर से पहले ही होंगे।

बुधवार 11 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने अपने एक निर्णय में कहा है कि यदि पति 18 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाता है तो उसे बलात्कार माना जायेगा। न्यायालय ने कहा है कि यदि पत्नी ऐसे मामले में एक साल के भीतर शिकायत करे, तो बलात्कार का मामला दर्ज हो सकता है।

मंगलवार 10 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सोनीपत की एक स्थानीय अदालत ने साल 1996 में यहाँ हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट के मामले में दोषी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा को मंगलवार को उम्र कैद और एक लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी है।

सोमवार 09 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात उच्च न्यायालय ने साल 2002 के गोधरा (Godhra) में ट्रेन के डिब्बे जलाने के मामले में 11 दोषियों की फाँसी की सजा को बदल कर उम्र कैद कर दिया है। एसआईटी न्यायालय ने साल 2011 में इस मामले में 11 दोषियों को फाँसी और 20 दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनायी थी।

सोमवार 02 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) के तीन साल पूरा होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि स्वच्छता अभियान भारत सरकार का नहीं, बल्कि देश के सामान्य आदमी का सपना बन चुका है। महात्मा गाँधी (Mahatma Gandhi) के जन्म दिवस के मौके पर 2 अक्टूबर 2014 को यह अभियान आरंभ किया गया था।

शुक्रवार 29 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुंबई के एलफिन्स्टन रोड रेलवे स्टेशन (Elphinstone Road railway station) के फुट ओवर ब्रिज पर शुक्रवार की सुबह भगदड़ मच जाने के कारण 22 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गये हैं। इस दुर्घटना में मरने वालों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिये जाने की घोषणा की गयी है।

मंगलवार 26 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर कोरिया (North Korea) और अमेरिका के बीच जारी तनातनी के बीच चीन के विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध भड़का, तो कोई भी इसे जीत नहीं पायेगा।

सोमवार 25 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना- सौभाग्य (Pradhan Mantri Sahaj Bijli Har Ghar Yojna- Saubhagya) की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने सौभाग्य के तहत 31 मार्च 2019 तक भारत के हर घर को बिजली कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया है।

रविवार 24 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 36वें प्रसारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि हमारे देश की विविधताएँ पाठशाला का काम करती हैं, लोग विदेशों में घूमें, लेकिन अपने देश को भी देखें।

शुक्रवार 22 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तकरीबन एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद कहा कि हर समस्या का समाधान आखिर विकास में ही है।

गुरुवार 21 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि चाहे कोई मेरा गला काट दे, लेकिन कोई मुझे यह न बताये कि मुझे क्या करना है।

बुधवार 20 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोलकाता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से पूछा है कि जब आप यह दावा कर रहे हैं कि राज्य में सद्भाव है, तो फिर आप स्वयं दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक विभेद उत्पन्न करने का प्रयास क्यों कर रहे हैं?

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक

Blowjob