शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 23 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की समिति ने पाया है कि भारत ने पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के जो नौ पते बताये थे, उनमें से तीन पते गलत हैं।

कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) बुधवार से दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं।
दक्षिणी कर्नाटक के कोडागु में एक वकील ने कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री रम्या (Ramya) के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया है। दरअसल रम्या ने केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के पाकिस्तान से जुड़े बयान के संदर्भ में कहा था कि ‘पाकिस्तान नर्क नहीं है। वहाँ के लोग बिल्कुल हम जैसे हैं’।
अमेरिका (US) ने आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ कार्रवाई के बदले पाक को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर (20 अरब रुपये) की सैन्य मदद रोकने को मंजूरी दे दी है।
फ्रांस (France) के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी (Nicolas Sarkozy) ने कहा है कि वह दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए अपनी पार्टी की तरफ से उम्मीदवारी हासिल करने की कोशिश करेंगे।
ऊना में दलितों के साथ मारपीट के मामले को लेकर गुजरात (Gujarat) विधान सभा की कार्यवाही में खलल डालने और प्रदर्शन करने की वजह से विधान सभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के 44 विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया।
भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच किसी भी स्तर की बैठकों के लिए अपना समर्थन जाहिर अमेरिका ने करते हुए कहा है कि दोनों देशों के बीच सीधी बातचीत इन दोनों पड़ोसी देशों के लिए अच्छी है।
भारत ने दस अमीर देशों की सूची में सातवाँ स्थान हासिल किया है। न्यू वर्ल्ड वेल्थ (New World Wealth) की रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और इटली को पछाड़ते हुए यह स्थान हासिल किया है।
उत्तर प्रदेश में पिछले कई महीनों से चल रही कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में विलय से जुड़ी अटकलों और खबरों पर अब पूरी तरह से विराम लग गया है। शिवपाल यादव से मुलाकात के बाद मुख्तार अंसारी ने कहा कि उनका दल अब समाजवादी पार्टी में विलय के खिलाफ है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य में जारी बाढ़ के कहर के सिलसिले में मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और मुलाकात के बाद कहा कि केंद्र ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। (शेयर मंथन, 23 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"