शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 22 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुंबई के पास उरण (Uran) में हथियारों से लैस पाँच-छह संदिग्धों को देखे जाने के बाद पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत भारतीय नौ सेना (Indian Navy) को दी। इसके बाद नौ सेना के लिए अभी तक का सबसे बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उन आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान (Pakistan) पर है, जिन्हें सीमा पार आतंकवाद के लिए सुरक्षित आश्रय और सहयोग मिलता है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की ओर से संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में आतंकवादी बुरहान वानी की शान में कसीदे पढ़े जाने के बाद भारत के प्रमुख राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रियाएँ दी हैं।
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के सुरक्षाकर्मियों से मारपीट के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया है। इस तरह पिछले चौबीस घंटों में पार्टी के दो विधायक गिरफ्तार हो चुके हैं।
ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त नवतेज सरना (Navtej Sarna) को अमेरिका में भारत का राजदूत नियुक्त किया गया है। वे अमेरिका में अरुण कुमार सिंह (Arun Kumar Singh) की जगह लेंगे, जो सेवानिवृत्त हो रहे हैं।
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की एक जाँच टीम ने पाया है कि उत्तर प्रदेश में कैराना में अपराध में बढ़ोतरी और वहाँ कानून एवं व्यवस्था की गिरती स्थिति के डर से वहाँ से कई परिवारों ने पलायन किया।
उत्तरी कश्मीर के बाँदीपोरा (Bandipora) जिले में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में गुरुवार को एक आतंकवादी मारा गया।
कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान प्रयोग में लायी जाने वाली पैलेट गन (Pellet Gun) पर रोक लगाने से संबंधित दायर याचिका पर जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए पैलेट गन पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है।
अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन (Pentagon) ने कहा है कि आतंकी संगठन आईएस (IS) ने ईराक में अमेरिकी और ईराकी सैनिकों पर रासायनिक हथियारों (Chemical Weapons) से हमले शुरू कर दिये हैं।
यूनिवर्सिटी ऑफ घाना (University of Ghana) के कई शिक्षकों ने एक ऑनलाइन याचिका शुरू की है, जिसमें अकरा (Accra) स्थित विश्वविद्यालय परिसर में लगी महात्मा गाँधी (Mahatma Gandhi) की मूर्ति हटाने की माँग की गयी है। (शेयर मंथन, 22 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"