शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 26 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सिंधु जल समझौते (Indus Water treaty) के संबंध में सोमवार को समीक्षा बैठक की और अधिकारियों से कहा कि खून और पानी साथ-साथ नहीं बह सकते, हम इस समझौते पर पुनर्विचार करने के लिए गंभीर हैं।

कश्मीर (Kashmir) के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) पर ग्रेनेड से हमला किया है। वानपोह इलाके में सीआरपीएफ पार्टी पर फेंके गये ग्रेनेड से 5 जवान घायल हो गये हैं।
इसरो (ISRO) ने सोमवार को पीएसएलवी सी-35 (PSLV C-35) के जरि/s दो अलग-अलग कक्षाओं में सफलतापूर्वक आठ उपग्रह (सैटेलाइट) स्थापित कर दिये।
भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित (Abdul Basit) ने एक अंग्रेजी अखबार को दिये साक्षात्कार में कहा है कि युद्ध कोई हल नहीं है, अगर कश्मीरी भारत में खुश हैं तो उन्हें वहीं रहने दो।
कर्नाटक सरकार कावेरी जल विवाद (Cauvery water dispute) को लेकर उच्चतम न्यायालय का आदेश मानने को तैयार नहीं है। उसने सोमवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि उसके जलाशयों में पर्याप्त पानी न होने के कारण वह अदालत के आदेश के अनुरूप दिसंबर तक पानी छोड़ने में असमर्थ है।
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दागी पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति सहित तीन लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया, जबकि तीन को राज्यमंत्री से कैबिनेट मंत्री बना दिया।
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक रोड शो के दौरान खुद पर जूता फेंके जाने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भाजपा और आरएसएस भले ही उन पर जूते फेंकें, वे किसानों की बातें करना बंद नहीं करेंगे।
चीन (China) ने पाकिस्तान (Pakistan) की मीडिया में छपी उन खबरों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया था कि उसने युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान का साथ देने और कश्मीर मसले पर उसके दावे का समर्थन करने की बात कही है।
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के बीच पहली बहस आज होने वाली है, जिस पर केवल अमेरिका ही नहीं, दुनिया भर की नजरें लगी हैं।
भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेले गये 500वें ऐतिहासिक क्रिकेट टेस्ट मैच को भारत ने 197 रन से जीत लिया और इसके साथ ही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। (शेयर मंथन, 26 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"