शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 13 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) सहित कुछ अन्य मुस्लिम संगठनों ने समान आचार संहिता (Uniform Civil Code) पर विधि आयोग की प्रश्नावली का बहिष्कार करते हुए केंद्र सरकार पर उनके समुदाय के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया है।

बॉब डिलन (Bob Dylan) को साल 2016 में साहित्य का नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) मिला है। उन्हें "अमेरिकी गीतों की परंपरा में नयी अभिव्यक्ति के सृजन" के लिए यह पुरस्कार दिया गया है। 115 साल के इतिहास में पहली बार गीतकार को साहित्य का नोबेल पुरस्कार मिला है।
एक महत्वपूर्ण अमेरिकी गैर सरकारी संगठन ने सलाह दी है कि नये अमेरिकी राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के 100 दिन के भीतर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करें ताकि दोनों देशों के बीच जारी निकट संबंधों की अहमियत का मजबूत संकेत जाये।
कांग्रेस नेता ए. के. एंटनी (A K Antony) ने कहा है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना और देश का अपमान किया है। एंटनी के मुताबिक, वह उनके उस बयान से दुखी हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि सर्जिकन स्ट्राइक 30 सालों की कुंठा और बोझ है।
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने कहा है कि सर्वसमाज के समर्थन से बसपा की सरकार बनना तय है। साथ ही उन्होंने चिंता जतायी कि चुनाव सर्वेक्षण कराने वाली एजेंसियाँ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य विरोधियों के पक्ष में हवा बनाने का काम कर रही हैं।
संसद का शीतकालीन सत्र (Winter session) 16 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेगा। राजनीतिक मामलों की संसदीय समिति की गुरुवार को हुई बैठक में शीतकालीन सत्र के कार्यक्रम पर फैसला हुआ।
दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में दशहरा के मौके पर कुछ छात्रों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूँके जाने के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने रिपोर्ट तलब की है।
पाकिस्तान में 34 साल से तैनात स्पेन के राजनायिक जॉन जेनर (John Jenner) ने आत्महत्या कर ली है।
थाईलैंड के राजा राजा भूमिबोल अदुल्यादेज (King Bhumibol Adulyadej) का निधन हो गया है। वे दुनिया में सबसे लंबे समय तक राज्य करने वाले सम्राट थे और 1946 से गद्दी पर थे।
अमेरिकी सेना ने यमन (Yemen) में तीन रडार ठिकानों पर हमला किया है। पेंटागन (Pentagon) का कहना है कि ये ठिकाने ईरान समर्थक हूथी विद्रोहियों के नियंत्रण वाले इलाके में थे। (शेयर मंथन, 13 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"