शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 01 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सरकार ने आज संसद को जानकारी दी कि उड्डयन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने तीन विमानों की जाँच का आदेश दिया है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के खिलाफ कथित साजिश और उनका जीवन खतरे में डाले जाने का आरोप लगाया था।

देश के चार उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों की बहाली का रास्ता साफ होता दिख रहा है। इसके लिए सरकार को 18 पूर्व न्यायाधीशों के नाम हासिल हुए हैं।
भारत और अमेरिका ने 145 एम 777 हल्के हॉवित्जर (Howitzer) की खरीद के लिए 5,000 करोड़ रुपये के सौदे पर हस्ताक्षर किये हैं। इन्हें चीन (China) के साथ सीमा के निकट तैनात किया जायेगा।
उत्तर प्रदेश सरकार की बहुप्रचारित लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) का आज परीक्षण के तहत चलाया गया, जिसको मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने हरी झंडी दिखायी।
दिल्ली उच्च न्यायालय ने विक्स ऐक्शन 500 और कोरेक्स कफ सीरप (Corex Cough Syrup) पर से सरकारी प्रतिबंध हटा दिया है। इससे पहले मार्च 2016 में विक्स ऐक्शन 500, डी कोल्ड और कोरेक्स कफ सीरप समेत कुल 344 दवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।
बेंगलुरु में आय कर विभाग ने गुरुवार को दो लोगों के परिसर पर छापेमारी की। छापेमारी में 5 करोड़ रुपये जब्त हुए हैं, जिसमें से अधिकतर नये नोट हैं।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काला धन आधा-आधा कर लेने का ऐलान किया है।
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया (Khaleda Zia) को अदालत ने राजद्रोह मामले की अगली सुनवाई के दिन हाजिर होने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 9 जनवरी को होगी।
चक्रवाती तूफान नाडा (Nada) आज निम्न दवाब के साथ कमजोर पड़ गया। यह तूफान कल तमिलनाडु के तट को पार कर सकता है।
उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि वह नहीं चाहता कि राजनीति अदालतों में पहुँचे। न्यायालय इस मसले पर दलीलें सुन रहा था कि क्या कोई राजनीतिक दल जनहित याचिका दायर कर सकता है। (शेयर मंथन, 01 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"