शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 03 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मिट्टी का तेल और चीनी के लिए 70 साल से कतारों में लग रही जनता से वह आखिरी बार कतार लगवा रहे हैं।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में हुई मुठभेड़ में राज्य सरकार के एक कर्मचारी की मौत हो गयी, लेकिन चरमपंथी सुरक्षा बलों से बच कर भागने में कामयाब रहे।
नौसेना प्रमुख सुनील लांबा (Sunil Lamba) ने कहा है कि लड़ाकू विमान तेजस (Tejas) का वजन जरूरत से अधिक है। उनका कहना था कि उन्हें अपनी आवश्यकताओं के लिए दूसरे विमान को खरीदना होगा।
पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) के बेमियाल सेक्टर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया है।
राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (National Green Tribunal) के एक नये फैसले के मुताबिक 1 जनवरी 2017 से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में दुकानों में डिस्‍पोजेबल प्‍लास्टिक की बिक्री नहीं होगी।
बसपा की मुखिया मायावती (Mayawati) ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अपनी कमियों से ध्यान हटाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया है।
भारत और कतर (Qatar) के बीच शनिवार को वीजा, निवेश और साइबर अपराधों से निपटने के लिए 4 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किये गये।
पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा है कि हाल में नगरोटा (Nagrota) में हुआ हमला साल 2008 के मुंबई आतंकी हमले जितना ही शर्मनाक है।
दक्षिण कोरिया (South Korea) में विपक्षी सांसदों ने शनिवार को घोटाले के आरोपों में घिरी राष्ट्रपति पार्क ग्यून ही (Park Geun-hye) के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश कर दिया। इस प्रस्ताव पर नौ दिसंबर को मतदान होगा।
इराक के मोसुल (Mosul) में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (Islamic State) द्वारा किये गये हमले में कम-से-कम 24 लोग मारे गये हैं। (शेयर मंथन, 03 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"