शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 19 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

'राइट टू प्राइवेसी' यानी निजता का अधिकार संविधान के तहत मौलिक अधिकार है या नहीं, इस मामले की सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय के नौ न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने बुधवार को कहा कि निजता की परिभाषा करना लगभग असंभव है। मामले की सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद नरेश अग्रवाल (Naresh Agrawal) के विवादित बयान के बाद मचे हंगामे की वजह से राज्य सभा की कार्यवाही को दो बार स्थगित किया गया। हालाँकि सपा सांसद ने अपने बयान पर खेद प्रकट किया है।

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने लोक सभा में चीन (China) के साथ विवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि चीन भारत पर हमले की तैयारी कर चुका है।
नागालैंड के मौजूदा मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजित्सू (Shurhozelie Liezietsu) बुधवार को विधान सभा में विश्वासमत के लिए उपस्थित ही नहीं हुए। इसके बाद नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग (T. R. Zeliang) को कोहिमा में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी।
राजस्थान के बाँसवाड़ा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पास किसानों, युवाओं, छोटे व्यापारियों और दलितों के लिए समय नहीं है, केवल देश के पचास बड़े उद्योगपतियों के लिए समय है।
सरकार ने आधार से जुडा एक ऐप एमआधार (mAadhaar) प्रस्तुत किया है। इस ऐप को डाउनलोड करने और रजिस्टर करने के बाद लोगों को अपने साथ कागज के रूप में या किसी और प्रकार से आधार कार्ड लेकर चलने की जरूरत नहीं होगी।
ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ (Javed Zarif) ने कहा है कि अमेरिका ने ईरान के खिलाफ जो नये प्रतिबंध लगाये हैं, वे ईरान और अमेरिका के पहले से भी खराब संबंधों को और खराब कर रहे हैं।
हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित कोटखाई (Kotkhai) में हुए गुड़िया गैंगरेप-हत्या मामले की गूँज लोक सभा में सुनायी पड़ी। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पुलिस हिरासत में गैंगरेप और हत्या के आरोपी की हत्या के संबंध में सफाई दी है।
उत्तर प्रदेश विधान सभा (Uttar Pradesh Assembly) में विस्फोटक मिलने के मामले उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि आगरा की फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) में संदिग्ध पाउडर का कोई नमूना नहीं भेजा गया है, क्योंकि वहाँ की प्रयोगशाला के पास अपेक्षित जाँच की मशीनें नहीं हैं।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शहीद होने वाले सैनिकों के परिवारों को एक करोड़ रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है। (शेयर मंथन, 19 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"