शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 28 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विधान सभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। सरकार के पक्ष में 131 मत पड़े।

नीतीश

कुमार के महागठबंधन का साथ छोड़ने और भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने के बाद लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि तेजस्वी विपक्ष के नेता की भूमिका अच्छे से निभायेंगे और एक दिन मुख्यमंत्री बनेंगे।
केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने लोक सभा में आश्वासन दिया है कि भारतीय सेना किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है।
पनामा पेपर लीक मामले में अयोग्य करार दिये जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने इस्तीफा दे दिया है। उनके भाई शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे।
गुजरात में कांग्रेस के दो और विधायकों, मान सिंह चौहान और सानाभाई चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ दी। इससे पहले गुरुवार को पार्टी के तीन विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था।
सिक्किम के डोकलाम में तनातनी के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ब्रिक्स देशों के दूसरे शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिले।
उच्चतम न्यायालय ने 32 सप्ताह की गर्भवती 10 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के गर्भपात की अनुमति के लिए दायर याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों के मुद्दे से राज्य सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। इससे पहले मंगलवार को उच्चतम न्यायालय ने 1.78 लाख शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन रद्द कर दिया था।
वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) का कहना है कि जल्द ही बाजार में 200 रुपये के नये नोट आयेंगे।
पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के दोषी साबित होने की खबर पर कराची शेयर बाजार का सूचकांक सत्र के दौरान 1600 अंकों से अधिक गिर गया। (शेयर मंथन, 28 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"