बुधवार 16 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला (Rohit Vemula) की आत्महत्या की जाँच के लिए गठित न्यायिक जाँच समिति ने अपनी रिपोर्ट में पाया है कि रोहित दलित नहीं थे। समिति ने कहा है कि छात्रावास से निकाला जाना वेमुला को आत्महत्या के लिए उकसाने का कारण नहीं बना।

भारत सरकार जल्द ही बिहार (Bihar) के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये का विशेष पैकेज (Special Package) जारी करेगी। ध्यान रहे कि बिहार विधान सभा चुनाव के समय ही इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बेंगलूरु में बुधवार को इंदिरा कैंटीन (Indira Canteen) का उद्घाटन किया। इस कैंटीन में लोगों को 5 रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में भोजन दिया जायेगा।
लद्दाख सीमा पर पेंगोंग झील (Pengong Lake) के पास भारतीय क्षेत्र में घुस रहे चीनी सैनिकों को रोकने की भारतीय सैनिकों की कोशिश के बाद चीनी सैनिकों ने पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे दोनों पक्षों के सैनिकों को हल्की चोटें लगीं।
मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को 25 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है।
जनता दल - यूनाइटेड के असंतुष्ट नेता शरद यादव (Sharad Yadav) ने गुरुवार को साझा विरासत बचाओ सम्मेलन (Sajha Virasat Bachao Sammelan) बुलाया है, जिसमें सभी प्रमुख विपक्षी दलों के पहुँचने की संभावना है। हालाँकि यादव को जद-यू ने इस सम्मेलन का आयोजन न करने को कहा है।
भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के शुभ मौके पर हम पाकिस्तान के उन सभी जरूरतमंद लोगों को मेडिकल वीजा देंगे, जिनके आवेदन लंबित हैं।
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार (Manik Sarkar) के आरोपों का जवाब देते हुए प्रसार भारती ने बुधवार को कहा कि दूरदर्शन की अगरतला इकाई ने माणिक सरकार का 12 मिनट का भाषण प्रसारित किया। इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि 15 अगस्त को उनके भाषण को प्रसार भारती ने प्रसारित नहीं होने दिया।
एक अमेरिकी अखबार में छपी खबर में अमेरिकी खुफिया अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने मिसाइल इंजन बनाने की क्षमता हासिल कर ली है।
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में काकपोरा के बांदेरपोरा (Banderpora) में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर के कमांडर अयूब लेलारी (Ayub Lelhari) को मार गिराया है। (शेयर मंथन, 16 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक

Blowjob