शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 24 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पंचकूला में लाखों की संख्या में डेरा समर्थकों के पहुँचने से स्थिति तनावपूर्ण है। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के विरुद्ध यौन उत्पीड़न के एक मामले में 25 अगस्त को पंचकूला में सीबीआई अदालत निर्णय सुनाने वाली है।

डेरा प्रमुख पर आने वाले फैसले के बाद संभावित तनाव के मद्देनजर अगले 72 घंटों के लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने की घोषणा कर दी गयी है। इसके अतिरिक्त अगले 72 घंटों के लिए दोनों राज्यों में बस सेवा को भी बंद करने का ऐलान किया गया है।
उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जे एस खेहर के नेतृत्व वाली नौ सदस्यीय संविधान पीठ ने गुरुवार को दिये गये अपने फैसले में कहा कि निजता का अधिकार (Right to privacy) मौलिक अधिकार है।
निजता के अधिकार पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के स्वागत करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला है और कहा है कि यह फैसला फासीवादी ताकतों के लिए जोरदार झटका है। भारतीय जनता पार्टी ने इस पर जवाब देते हुए कहा है कि राहुल गाँधी को प्रतिक्रिया देने से पहले होमवर्क करना चाहिए।
विधान सभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अरुण जेटली को गुजरात, प्रकाश जावड़ेकर को कर्नाटक और थावर चंद गहलोत को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया है।
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने साफ किया है कि बिहार में लालू यादव की 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में बहुजन समाज पार्टी (BSP) शामिल नहीं होगी। इसके अलावा सीपीएम भी रैली में शामिल नहीं होगी।
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने आरोप लगाया है कि बिहार सरकार ने सृजन घोटाले के छह आरोपियों की हत्या जहर का इंजक्‍शन दिला कर करायी है। उधर जनता दल यूनाइटेड ने पूर्व मुख्यमंत्री से मरने वाले छह आरोपियों के नाम बताने को कहा है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आदेश दिया है कि पश्चिम बंगाल में विजयादशमी के अगले दिन यानी 1 अक्टूबर को माँ दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन नहीं किया जा सकेगा, क्योंकि उस दिन मुहर्रम पड़ रहा है।
विंध्य पर्वत श्रृंखलाओं से जुड़े उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में चुनौती बने दस्यु बबुली कोल गैंग से चित्रकूट के जंगल में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गयी, जबकि तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये।
बाढ़ पीड़ितों से मिलने गोरखपुर पहुँचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) ने पीड़ितों के जख्म पर मरहम लगाते हुए कहा कि बाढ़ से जिन लोगों के घर गिर गये हैं, उन्हें पक्के घर दिये जायेंगे। (शेयर मंथन, 24 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"