शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 06 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

म्यांमार की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर पहुँचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास म्यांमार को नमन किये बिना पूरा नहीं हो सकता।

वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश (Gauri Lankesh) की हत्या की जाँच के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने विशेष जाँच दल (एसआईटी) का गठन किया है। मंगलवार की शाम राजधानी बैंगलुरू में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गयी थी।
गया के आदित्य सचदेवा हत्याकांड में अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश ने राकेश यादव उर्फ रॉकी यादव सहित तीन आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनायी है। चौथे आरोपी को पाँच साल कैद की सजा दी गयी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) ने इलाहाबाद में किसानों की कर्ज माफी के प्रमाणपत्र वितरण के कार्यक्रम में कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की काली कमाई रोक कर हम किसानों का ऋण माफ कर रहे हैं।
लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) अपनी आम यात्रा के पहले दिन ही तकनीकी खराबी के कारण बीच में ही खड़ी हो गयी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ मेट्रो की पहली सेवा का उद्घाटन किया था।
देश में गोरक्षा के नाम पर हिंसा और हत्या की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे हर जिले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को नोडल अधिकारी बना कर तैनात करें।
रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि कूटनीति के बगैर उत्तर कोरिया संकट का समाधान मुश्किल है।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कहा है कि उम्मीद है कि डेरा सच्चा सौदा के दो पदाधिकारी हनीप्रीत इंसां और आदित्य इंसां को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग को लेकर श्रीनगर में ग्यारह जगहों, जबकि दिल्ली में पाँच जगहों पर छापेमारी की है।
अभिभावकों को बड़ी राहत देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने 98 निजी स्कूलों व गैर सहायता प्राप्त स्कूलों को 10 दिनों के अंदर वसूली गयी 75% अतिरिक्त फीस जमा कराने का निर्देश दिया है। (शेयर मंथन, 06 सितंबर 2017)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"