शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 07 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के मामले में टाडा न्यायालय ने फिरोज अब्दुल रशीद खान और ताहिर मर्चेंट को फाँसी की सजा सुनायी है। करीमुल्लाह खान और अबू सलेम को उम्र कैद की सजा दी गयी है। इसके अलावा रियाज सिद्दीकी को 10 साल की सजा हुई है। धमाकों में 257 लोगों की मौत हुई थी।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा ने आतंकवाद के मसले पर कहा है कि अगर पाकिस्तान ने इसको रोकने के लिए कुछ नहीं किया है, तो दुनिया के किसी भी मुल्क ने इस बारे में कोई काम नहीं किया है।
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर सेवानिवृत्त न्यायाधीश अनिल कुमार पवार के नेतृत्व में डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के सिरसा स्थित मुख्यालय में तलाशी अभियान शुक्रवार की सुबह से आरंभ होगा।
केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने आईआरसीटीसी होटल घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को समन भेजा है। लालू प्रसाद को 11 सितंबर और तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है।
हिमाचल प्रदेश के गुड़िया सामूहिक बलात्कार- हत्या मामले में गिरफ्तार आईजी और डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मियों को 20 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
खबर है कि केंद्र सरकार नवंबर से स्मार्ट सिटी योजना के तहत 60 शहरों की 261 परियोजनाओं पर काम आरंभ कर सकती है। इन परियोजनाओं पर कुल 32,600 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के जहाँगीर चौक क्षेत्र में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत हो गयी, जबकि तीन पुलिसकर्मियों सहित 15 अन्य लोग घायल हो गये।
अटलांटिक क्षेत्र में पिछले दस सालों के सबसे ताकतवर चक्रवाती तूफान इरमा के कारण कैरिबियाई द्वीप समूह में काफी तबाही हुई है। इसके कारण इस इलाके में कम से कम दस लोगों की मौत की खबर है। सेंट मार्टिन तकरीबन पूरा बर्बाद हो गया है।
बिहार के अरवल जिले में हिंदी समाचार पत्र से जुड़े एक पत्रकार को गोली मार दी गयी है। पीड़ित को पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। जनता दल- यूनाइटेड के एक विधायक के एक करीबी का पुत्र मामले के आरोपियों में शामिल है।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ओडिशा में अगला चुनाव अकेले लड़ेगी। (शेयर मंथन, 07 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"