बुधवार 13 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दो दिनों के भारत दौरे पर आये जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे (Shinzo Abe) और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अहमदाबाद में रोड शो किया, जो सरदार बल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू हो कर साबरमती आश्रम पर समाप्त हुआ। उसके बाद दोनों नेता लोकप्रिय सीदी सैयद मस्जिद भी गये।

प्रद्युम्न की हत्या के मामले में रेयान इंटरनेशनल स्कूल (Ryan International School) के मालिकों की ओर से गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर 14 सितंबर को सुनवाई होगी।
खबर है कि साल 1993 के बम धमाकों के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की 6.7 अरब डॉलर यानि लगभग 43 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति ब्रिटेन में जब्त कर ली गयी है।
डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के गिरफ्तार किये गये आईटी विंग के हेड द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड वाली 60 हार्ड डिस्क बरामद की गयी हैं।
ऑल इंडिया मजलिस-ए-मुस्लमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि 200 हिन्दू परिवारों को तो भारत ले आयें। मयनमार में रोहिंग्या मुस्लिमों के साथ-साथ वहाँ के हिन्दू भी हिंसा से प्रभावित हैं।
सिंगापुर (Singapore) के संसद की पूर्व अध्यक्षा हलीमा याकूब (Halimah Yacob) बिना मतदान के ही बुधवार को देश की पहली महिला राष्ट्रपति चुन ली गयीं। इस बार सिंगापुर में राष्ट्रपति का पद मलय समुदाय के लिए आरक्षित था और हलीमा याकूब इस पद के लिए इकलौती योग्य उम्मीदवार पायी गयीं।
विश्व आर्थिक मंच (WEF) के वैश्विक मानव पूँजी सूचकांक में भारत को 103वाँ स्थान हासिल हुआ है। इस सूची में शीर्ष स्थान पर नॉर्वे (Norway) है।
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पर चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र में संपत्ति का विवरण छिपाने और जनता को धोखा देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
रेल मंत्रालय ने रेलों में किसी भी आरक्षित श्रेणी के यात्री के पहचान पत्र के तौर पर एम-आधार (आधार कार्ड के डिजीटल प्रारूप) को भी स्वीकार करने का फैसला किया है।
दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनावों में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदों पर जीत हासिल की है, जबकि सचिव और संयुक्त सचिव के पदों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को जीत मिली है। (शेयर मंथन, 13 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक

Blowjob