शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 24 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 36वें प्रसारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि हमारे देश की विविधताएँ पाठशाला का काम करती हैं, लोग विदेशों में घूमें, लेकिन अपने देश को भी देखें।

वित्त मंत्रालय के एक उच्च अधिकारी ने कहा है कि चार अक्टूबर को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति की समीक्षा में नीतिगत ब्याज दरों में कटौती किये जाने की पूरी गुंजाइश है।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) 28 सितंबर से शुरू हो रही यात्रा के दौरान उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा पर रिमखिम, माना और औली में आईटीबीपी की अग्रिम चौकियों का दौरा करेंगे।
उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो (Ri Yong-ho) ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में कहा कि यदि अमेरिकी बमवर्षकों का उनके देश के नजदीक उड़ना बंद न हुआ, तो अमेरिका पर परमाणु बम का हमला आवश्यक हो जायेगा।
उत्तर कोरिया को चेतावनी देने के अंदाज में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा है कि अगर उसके विदेश मंत्री अपने नेता किम जोंग उन (Kim Jong-un) के विचार प्रकट कर रहे थे, तो अब उनके अधिक दिन नहीं बचे हैं।
खबर है कि अगले सप्ताह भारत आ रहे अमेरिकी रक्षा सचिव जेम्स मेटिस (James Mattis) के साथ बैठक में फाइटर जेट और ड्रोनों की खरीदारी से संबंधित बातचीत हो सकती है।
उत्तरी कश्मीर के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कैम्प पर लक्ष्यित ग्रेनेड हमले में पुलिस के दो एसपीओ समेत पाँच लोग घायल हो गये। खबर है कि आतंकियों द्वारा दागा गया ग्रेनेड लक्ष्य से चूक कर सड़क पर ही फट गया था।
कश्मीर के उरी के कलगई इलाके में सुरक्षा बलों ने रविवार की सुबह की गयी घेराबंदी के बाद मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराये, इस दौरान एक सैनिक और तीन नागरिक भी घायल हुए।
रविवार को जर्मनी में हो रहे आम चुनाव में चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) चौथी बार मैदान में हैं। उनको यूरोपीय की संसद के अध्यक्ष रह चुके मार्टिन शुल्ज से चुनौती मिल रही है।
वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) में शनिवार की रात में पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं पर किये गये लाठी चार्ज की विरोध रैली में शामिल होने आये उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर सहित कई नेताओं को रविवार को हिरासत में ले लिया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने विश्वविद्यालय में हुए पूरे घटनाक्रम की जाँच के आदेश दे दिये हैं। (शेयर मंथन, 24 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"