शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 09 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात उच्च न्यायालय ने साल 2002 के गोधरा (Godhra) में ट्रेन के डिब्बे जलाने के मामले में 11 दोषियों की फाँसी की सजा को बदल कर उम्र कैद कर दिया है। एसआईटी न्यायालय ने साल 2011 में इस मामले में 11 दोषियों को फाँसी और 20 दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनायी थी।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर मीडिया में एक खबर आने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की ओर से ट्वीट कर पूछा गया है कि मोदीजी, जय शाह- 'जादा' खा गया। आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिये।
अमित शाह के बेटे जय शाह (Jay Shah) ने उस न्यूज वेबसाइट के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दर्ज कराने की बात कही है, जिसने उनकी कंपनी के कारोबार में भारी उछाल की खबर दी है।
उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने अपनी छोटी बहन किम यो जोंग को पोलित ब्यूरो का सदस्य बना दिया है और अब वह देश से संबंधित अहम निर्णय ले सकेंगी।
अपने ताजा आदेश में उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने के सभी स्थायी और अस्थायी लाइसेंस एक नवंबर तक निलंबित करने का फैसला सुनाया है।
दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सेना ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल के कमांडर जाहिद मीर समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया है।
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किये गये हमले में सेना के एक जेसीओ के शहीद होने की खबर है।
पिछले हफ्ते बीएसएफ के कैम्प पर हुए हमले के मास्टर माइंड और जैश-ए-मुहम्मद के कमांडर खालिद को सुरक्षा बलों ने बारामुला में तीन घंटों तक मुठभेड़ के बाद खालिद को ढेर कर दिया।
केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने साफ किया है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के पैनल की सिफारिश पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय का नाम बदलने की सरकार की कोई योजना नहीं है।
अमेरिकी अर्थशास्त्री रिचर्ड एच. थेलर (Richard H. Thaler) को व्यवहारगत अर्थशास्त्र (Behavioral Economics) में उनके योगदान के लिए साल 2017 का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है। (शेयर मंथन, 09 अक्तूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"