शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 11 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने अपने एक निर्णय में कहा है कि यदि पति 18 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाता है तो उसे बलात्कार माना जायेगा। न्यायालय ने कहा है कि यदि पत्नी ऐसे मामले में एक साल के भीतर शिकायत करे, तो बलात्कार का मामला दर्ज हो सकता है।

रेलवे के होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार के मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष बुधवार को भी पेश नहीं हुईं। निदेशालय ने उन्हें अब 16 अक्तूबर को पेश होने को कहा है।
केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की तरफ से जारी कर संग्रह के आँकड़ों के मुताबिक अप्रैल से सितंबर 2017 तक प्रत्यक्ष कर का नेट कलेक्शन 3.86 लाख करोड़ रुपए रहा है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 15.8 प्रतिशत अधिक है।
केन्द्रीय सूचना आयोग (CIC) ने व्यवस्था दी है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद काले धन के मामले पर गठित किया गया विशेष जाँच दल (SIT) सूचना के अधिकार (RTI) के कानून के तहत जवाबदेह है।
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा है कि उसके पूर्व एसोसिएट बैंकों के चेक बुक की वैधता की आखिरी तारीख को 31 दिसंबर 2017 तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले इसकी आखिरी तारीख 30 सितंबर तय की गयी थी।
राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने महाराष्ट्र के सांगली में 'लाठी चलाओ भैय्या हटाओ' नाम से अन्य राज्यों के लोगों को हटाने की मुहिम शुरू की है।
सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर (Anupam Kher) को प्रतिष्ठित फिल्म ऐंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया अध्यक्ष चुना है। अभिनेता गजेंद्र चौहान इससे पहले इस पद पर थे।
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा (Bandipora) में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय वायु सेना की गरुड़ फोर्स के दो कमांडो शहीद हो गये, जबकि दो आतंकी भी मारे गये।
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने कहा है कि विपक्षी दलों और आम जनता की शिकायत है कि देश को बोलने वाले नहीं बल्कि काम करके दिखाने वाले प्रधानमंत्री की जरूरत है।
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से वार्ता के बाद पेट्रोल पम्प डीलरों ने देशव्यापी हड़ताल वापस लेने का फैसला किया। देश भर के पेट्रोल पम्प डीलरों ने 13 अक्टूबर से हड़ताल की घोषणा की थी। (शेयर मंथन, 11 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"