शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 12 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश के विधान सभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। वहाँ 9 नवंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे। आयोग के मुताबिक गुजरात विधान सभा के चुनाव 18 दिसंबर से पहले ही होंगे।

साल 2008 के चर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आरुषि के चिकित्सक माता-पिता राजेश तलवार और नुपूर तलवार को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है।
दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित 15 छात्रों के मामले में फैसला सुनाते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से कहा है कि 9 फरवरी 2016 के मामले की फिर से जाँच कर छात्रों को अपना पक्ष रखने का मौका दें।
दूरसंचार सेवा कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज का विलय क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल में होगा। हालाँकि सौदे के बारे में नियामक की मंजूरी अभी ली जानी है।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने कहा है कि केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को अमित शाह के बेटे से संबंधित कंपनियों के वित्तीय लेन-देन की जाँच करनी चाहिए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा है कि यदि प्रथम दृष्टि में कोई मामला बनता हो तो जाँच होनी चाहिए।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में उच्च अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिलों में सर्वे करा कर अवैध रूप से रह रहे विदेशियों और खास कर बांग्लादेशियों को राज्य से बाहर खदेड़ा जाये।
मुख्यतः खनन और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में तेजी के कारण अगस्त 2017 में आईआईपी (IIP) के बढ़ने की दर 4.3% रही है। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) पर आधारित खुदरा महँगाई दर सितंबर में 3.28% रही है।
जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास कृष्णा घाटी सेक्टर में अग्रिम क्षेत्रों पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गये हैं, साथ ही एक नागरिक की भी मौत हुई है।
सिक्किम सीमा पर डोकलाम क्षेत्र में तैनात भारतीय सेना के अतिरिक्त सैनिकों को वहाँ से वापस लौटने का आदेश दे दिया गया है। यह प्रक्रिया एक महीने में पूरी होगी।
गुरुवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय ने पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु में हत्या का उल्लेख करते हुए कहा कि सभी विपक्षी और उदारवादी मूल्यों का सफाया एक खतरनाक प्रवृत्ति है। (शेयर मंथन, 12 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"