शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 17 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ताज महल (Taj Mahal) को लेकर चल रही बयानबाजियों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर में एक सभा में कहा कि ताज महल भारत के मजदूरों के खून और पसीने से बना है, इसलिए यह हमारे लिए बहुत खास है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को देश के पहले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान को देश को समर्पित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार भारत के हर जनपद में आयुर्वेद अस्पताल आरंभ करने पर काम कर रही है।
छोटी दीपावली के मौके पर धार्मिक नगरी अयोध्या (Ayodhya) में दीपोत्सव के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। इस दौरान राम की पैड़ी को 1.70 लाख दीपों से सजाया जायेगा।
उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा है कि अयोध्या में भगवान राम (Lord Ram) की प्रस्तावित प्रतिमा के निर्माण के दौरान मूर्ति में लगे तरकश में रखने के लिए चाँदी के 10 तीर शिया समाज की तरफ से भेंट किये जायेंगे।
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाता सम्मेलन बुला कर आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) के दामाद राबर्ट वाड्रा और हथियार कारोबारी संजय भंडारी में साँठगाँठ है। उन्होंने इस बारे में कांग्रेस नेतृत्व से जवाब की माँग की।
भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के परिवार को काम के बदले जमीन दिये जाने के खुलासों की कड़ी में मंगलवार को 11वें दानकर्ता के बारे में दस्तावेजों के साथ विवरण पेश किया।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) को उनके खिलाफ साल 2020 में एक बार फिर चुनाव लड़ने की चुनौती दे दी है। ट्रम्प ने कहा है कि रूस को अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराना हिलेरी का बहाना है, वह एक कमजोर उम्मीदवार थीं।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने आँख के कैंसर से पीड़ित पाँच वर्षीय पाकिस्तानी बच्ची के भारत में उपचार के लिए भारतीय उच्चायोग को तत्काल चिकित्सा वीजा जारी करने को कहा है।
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार की रात आतंकियों ने पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के पूर्व पंचायत सदस्य की हत्या कर दी। हालाँकि इस दौरान उनके पास मौजूद लोगों ने आतंकियों का जबरदस्त मुकाबला किया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।
नौकरियों में आरक्षण पर जारी बहस के बीच नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार (Rajiv Kumar) ने कहा है कि निजी क्षेत्र में नौकरियों में आरक्षण नहीं होना चाहिए। (शेयर मंथन, 17 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"