शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 02 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई की बात कर रही है, जबकि उसके मुख्यमंत्री खुद ही भ्रष्टाचार के आरोप में फँसे हैं।

गुजरात के युवा दलित नेता और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mevani) ने कहा है कि विधान सभा चुनाव के लिए वह किसी भी दल में शामिल नहीं हो रहे हैं। इससे पहले मेवानी ने कांग्रेस से दलितों के मसले पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा था।
उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊँचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) संयंत्र में बॉयलर फटने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर छह सप्ताह में जवाब माँगा है। इस दुर्घटना में 28 लोगों की मौत हो चुकी है।
खबर है कि फरार इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक को मलेशिया ने आश्रय दे दिया है। जुलाई 2016 में वह भारत से भाग गया था और पिछले हफ्ते राष्ट्रीय जाँच एजेन्सी (NIA) ने उसके खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।
शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को बेटे आदित्य ठाकरे के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात की। महाराष्ट्र सरकार में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिव सेना ने उस पर निशाना साधते हुए उसे भ्रष्टाचारी दल बताया है।
उच्चतम न्यायालय की पाँच सदस्यीय संविधान पीठ ने साफ किया है कि दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) के अधिकार राज्य सरकार से अधिक हैं। न्यायालय ने यह भी कहा है कि सरकार को संविधान की सीमाओं में रहना होगा।
सीमा सड़क संगठन (BRO) ने प्रोजेक्ट हिमांक के तहत जम्मू और कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में 86 किलोमीटर लम्बी सड़क का निर्माण पूरा कर लिया है, जो दुनिया की सबसे ऊँची मोटर वाहन सड़क है। यह 19,300 फीट की ऊँचाई पर स्थित है।
यौन दुर्व्यवहार के आरोपों के बीच ब्रिटेन के रक्षा मंत्री माइकल फालन (Michael Fallon) ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
अमेरिका के कोलोराडो (Colorado) के एक वालमार्ट स्टोर में एक व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी कर तीन लोगों को मौत की नींद सुला दिया। इससे पहले न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने कुचल कर आठ लोगों की जान ले ली थी।
एक कैलेंडर सत्र में चार सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) की पुरुषों की विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुँच गये हैं। (शेयर मंथन, 02 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"