शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 27 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा- मैंने चाय बेची है, देश नहीं।

कांग्रेस की युवा शाखा ने चाय वाला कह कर प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाया था।
लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वह नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा लेंगे। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जेड प्लस सुरक्षा हटा दी है। अब उनके पास जेड श्रेणी की सुरक्षा होगी।
उत्तर प्रदेश में जारी नगर निकाय चुनाव की जन सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि आने वाले समय में चार लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दी जायेगी।
केरल के कथित लव जिहाद (love jihad) मामले में उच्चतम न्यायालय ने हादिया (Hadiya) से कहा है कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करे। हादिया ने उच्चतम न्यायालय में कहा कि उसे आजादी चाहिए। इस मामले की आगे की सुनवाई जनवरी के तीसरे हफ्ते में होगी।
भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधान सभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) इस बार विधान सभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। राज्य में नौ और 14 दिसंबर को मतदान है और मतगणना 18 दिसंबर को होगी।
जनता दल- यूनाइटेड (JD-U) के बागी नेता शरद यादव (Sharad Yadav) ने नया राजनीतिक दल बनाने का निर्णय किया है। यादव ने अपने गुट के नेताओं से नये दल के नाम का सुझाव देने के लिए कहा है।
उत्तर प्रदेश में जारी नगर निकाय चुनाव में प्रचार पर निकले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने कहा कि जिन्हें पाँच साल से अधिक समय नौकरी करनी है, वे चुनाव ईमानदारी से करायें।
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के सफा कदल इलाके में पेट्रोल बम से किये गये हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान घायल हो गया।
सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं के आधार पर केंद्रीय कर्मचारियों को डेप्युटेशन पर दिये जाने वाले भत्ते को 2000 रुपये से बढ़ा कर 4500 रुपये प्रति माह कर दिया गया है।
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने श्री लंका के खिलाफ टेस्ट मैच में आठ विकेट ले कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट का विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। अश्विन ने 54 टेस्ट मैचों में ही यह कारनामा कर दिखाया है। (शेयर मंथन, 27 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"