शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 28 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हैदराबाद में वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (GES) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि महिलाओं की तरक्‍की से ही देश और समाज की तरक्‍की सम्भव है।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने साफ किया है कि जानबूझकर कर्ज न चुकाने वाले किसी भी पूँजीपति का कर्ज माफ नहीं किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि बारह डिफाल्टरों से 1.75 लाख करोड़ रुपये वसूलने की प्रक्रिया आरंभ की गयी है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चाहे राज्य में किसी भी दल की सरकार हो, हम सहकारी संघवाद के लिए प्रतिबद्ध हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को हैदराबाद में मेट्रो ट्रेन सेवा का उद्घाटन किया। पहले चरण में यह सेवा मियापुर से नागोल के बीच आरम्भ की गयी है।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) को गुजरात के लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
अम्बाला जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की मुँहबोली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने पंचकूला की विशेष अदालत में 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।
उच्चतम न्यायालय ने विवादों से घिरी फिल्‍म पद्मावती (Padmavati) पर रोक लगाये जाने से संबंधित याचिका को खारिज कर दिया है और साथ ही कहा है कि जिम्मेदार लोग फिल्म देखे बिना बयानबाजी न करें।
आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) ने लाहौर की एक कानूनी फर्म के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र (UN) में याचिका दायर कर माँग की है कि आतंकवादियों की सूची से उसका नाम हटा दिया जाये।
आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) के विशेष निदेशक बने रहेंगे, क्योंकि उनकी नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दी है।
बिहार सरकार ने साफ किया है कि जब तक फिल्म पद्मावती से आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटा दिये जाते, तब तक बिहार में इसे रिलीज की अनुमति नहीं दी जायेगी। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और पंजाब में पहले ही इस फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया गया है। (शेयर मंथन, 28 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"