शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 30 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है, मुझे पता है भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की मुझे राजनीतिक तौर पर कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी, लेकिन उसके लिए भी मैं तैयार हूँ।

उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी की चर्चाओं के बीच कांग्रेसी नेता शहजाद पूनावाला ने इस प्रक्रिया को दिखावा और धोखा करार दिया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का नाम सोमनाथ मंदिर के गैर हिन्दू रजिस्टर में दर्ज होने के विवाद के बीच कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सच्चे हिन्दू नहीं हैं। सिब्बल ने कहा, वह हिन्दुत्व से जुड़ गये हैं जिसका हिन्दू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है।
गुरुवार को अमेरिका ने उत्तर कोरिया (North Korea) को धमकाते हुए कहा है कि यदि उसके मिसाइल परीक्षण से युद्ध के हालात बनते हैं, तो उसे नेस्तनाबूद कर दिया जायेगा।
विवादित फिल्म पद्मावती (Padmavati) के निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के बारे में अवगत कराने के लिए गुरुवार को संसदीय समिति के सामने पेश हुए।
भारतीय वायु सेना (IAF) ने एमब्रियर परिवहन विमान में हवा में उड़ान के वक्त ही ईंधन भर कर असाधारण उपलब्धि हासिल की है। हवा में उड़ान भरते हुए केवल 10 मिनट ही ईंधन भरने से यह विमान अतिरिक्त चार घंटे उड़ान भर सकता है।
गुरुवार की सुबह मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के पाखेरपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गये, जबकि इस अभियान के दौरान सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में 200 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने उम्मीद जतायी है कि अगले दो दशकों में भारत विश्वस्तरीय अवसंरचना तैयार करने में सक्षम हो जायेगा।
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों में 12 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है। नई दरों के मुताबिक पहली 100 यूनिटों के लिए तीन रुपये और इसके बाद 4.50 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिल आयेगा।
चक्रवाती तूफान ओखी (Ockhi) के कारण तमिलनाडु के तटीय इलाकों में सामान्य जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। इस दौरान सहायता के लिए दक्षिणी नौसेना कमान ने भारतीय नौसेना जहाजों शार्दुल, निरीक्षक, काबरा और कालपेनी को तैनात किया है। (शेयर मंथन, 30 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"