शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 02 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेलवे टेंडर घोटाला मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) से शनिवार को पटना में पूछताछ की।

दरअसल छह बार समन भेजने के बाद भी राबड़ी देवी पूछताछ के लिए दिल्ली नहीं पहुँची थीं।
उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने कहा है कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए, तो भारतीय जनता पार्टी दोबारा सत्ता में नहीं आयेगी। बसपा ने राज्य में दो नगर निगमों पर कब्जा किया है।
गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat assembly elections) के शोरोगुल के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से सवालों के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने पूछा है कि सरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों? युवाओं ने क्या गलती की है?
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में हार के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर ईवीएम को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है, जिन स्थानों पर बैलट पेपर से चुनाव हुए, वहाँ भाजपा ने केवल 15% सीटें जीती हैं, जबकि जहाँ ईवीएम से चुनाव हुए, वहाँ उसने 46% सीटें हासिल की हैं।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है, बाल-बच्चों और परिजनों से गाली दिलवाना, सामाजिक सद्भावना और साझी विरासत का उत्कृष्ट उदाहरण! दरअसल पिछले कुछ दिनों से लालू और उनके बेटे लगातार ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर हमले बोल रहे हैं।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने गुजरात के सूरत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी को हमेशा से हिन्दू समर्थक दल के रूप में देखा जाता है, तो ऐसे में जब असली मौजूद है, तो लोग क्लोन को क्यों तरजीह देंगे।
देश की दिग्गज आईटी सेवा कम्पनी इन्फोसिस (Infosys) ने सलिल पारेख (Salil Parekh) को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया है। पारेख का कार्यकाल दो जनवरी 2018 से आरम्भ होगा।
शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की रूस के सोची में चल रहे वार्षिक बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कहा कि आतंकवाद को किसी खास धर्म या समुदाय से नहीं जोड़ा जा सकता।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने गुजरात के सूरत में केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी (Demonetisation) से न तो काले धन पर लगाम लगी है और न ही जाली करेन्सी के कारोबार पर।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन (Michael Flynn) ने मान लिया है कि उन्होंने अमेरिका में रूस के राजदूत से मिलने को लेकर एफबीआई के सामने गलत बयान दिये थे। (शेयर मंथन, 02 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"