शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 13 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने एक साक्षात्कार में कहा कि गुजरात चुनाव के परिणाम भारतीय जनता पार्टी के लिए चौंकाने वाले होंगे।

हालाँकि चुनाव आयोग ने उन सभी चैनलों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये हैं, जिन्होंने यह साक्षात्कार दिखाया है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद राहुल का साक्षात्कार दिखाये जाने पर आयोग से शिकायत की थी।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल उठाया कि सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) ने जब पिछले चुनाव में नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को मौत का सौदागर कहा था, तब शब्दों के इस्तेमाल और पद की गरिमा पर मनमोहन सिंह की राय कहाँ थी?
गुजरात विधान सभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से एक दिन पहले राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अपील करते हुए लिखा, ‘कमल का फूल, आलवेज बनाविंग अप्रैल फूल। रहना कूल ना करना भूल, चटाना धूल।’
राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (NGT) के चेयरपर्सन जस्टिस स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड से कहा कि अमरनाथ गुफा में घंटा नहीं बजाया जाना चाहिए। इसके अलावा पीठ ने वहाँ जयकारा लगाने और मंत्रोच्चार करने पर भी रोक लगा दी है।
दिल्ली स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने साल 2007 में हुए कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा (Madhu Koda), वहाँ के तत्कालीन मुख्य सचिव एके बसु और केंद्रीय कोयला सचिव एचसी गुप्ता सहित कई अन्य को दोषी ठहराया है।
भारत के 69वें गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में दस आसियान देशों के नेता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।
गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) के दूसरे और आखिरी चरण में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को मतदान होगा। नतीजे 18 दिसंबर को घोषित होंगे।
पटना साहिब से भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने गुजरात विधान सभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले ट्वीट कर कहा, 'यदि हम जीत जाते हैं, तो पता है कि आपको पूरा श्रेय मिलेगा, लेकिन यदि हम हार जाते हैं, तो इसका उत्तरदायित्व कौन लेगा? एक पुरानी कहावत है, ताली कप्तान को, तो गाली भी कप्तान को।'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में बुधवार को हुई उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में यूपीकोका विधेयक के मसौदे को स्वीकृति दे दी गयी है। वक्फ अधिकरण रामपुर के स्थान पर अब लखनऊ में बनाया जायेगा।
मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 208 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस प्रारूप में तीन दोहरे शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर 264 भी उनके ही नाम है। (शेयर मंथन, 13 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"