शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 20 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर (Hansraj Ahir) ने राज्य सभा में अकाली दल के सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा के सवाल का जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 35 ए और अनुच्छेद 370 को खत्म करने का कोई प्रस्ताव फिलहाल केन्द्र सरकार के पास विचाराधीन नहीं है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधान सभा में अचानक ही उत्तर प्रदेश संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (UPCOCA) विधेयक पेश कर दिया, जबकि सदन की कार्यसूची में यह पहले सम्मिलित नहीं था। विपक्ष ने इस विधेयक को काला कानून कहा है।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों के नोएडा न जाने के अंधविश्वास को दरकिनार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को नोएडा जा कर मेट्रो सेवा को हरी झंडी दिखायेंगे। साल 2012 से 2017 तक के अपने पाँच साल के कार्यकाल में अखिलेश यादव एक बार भी नोएडा नहीं गये।
दिल्ली के शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने के दिल्ली सरकार के फैसले पर फाइनेंस कमिश्नर ने रोक लगा दी है। इससे पहले जाँच में दोषी पाये जाने पर दिल्ली सरकार ने इसका लाइसेंस रद्द कर दिया था।
तमिल नाडु की आर के नगर विधान सभा सीट पर गुरुवार को होने वाले उपचुनाव से पहले अन्नाद्रमुक के दिनाकरन खेमे ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता का उपचार के समय का वीडियो जारी किया है। हालाँकि तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी ने टीवी चैनलों से इस वीडियो का प्रसारण रोकने को कहा है।
नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव की पत्नी और माँ को इस्लामाबाद जाने के लिए वीजा जारी कर दिया है। जाधव की अपने परिजनों से मुलाकात 25 दिसंबर को तय हुई है।
भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जीत बड़ी जीत है और अब पार्टी की 19 राज्‍यों में सरकार है। उन्‍होंने कहा कि जब इंदिरा गाँधी सत्‍ता में थीं, तो उनकी 18 राज्‍यों में सरकार थी।
जनता दल- यूनाइटेड (JD-U) के सांसद वीरेंद्र कुमार ने राज्य सभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। वह भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से बिहार में गठबंधन करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले से सहमत नहीं हैं।
दिल्ली सरकार ने प्रदूषण से निबटने की तैयारी के तहत बुधवार को दिल्ली के सर्वाधिक प्रदूषित क्षेत्रों में से एक आनंद विहार में एंटी स्मॉग गन का परीक्षण कराया।
राइज ऑफ द मिलेनियल्स: इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी ब्रांड्स ने अपनी ताजा रिपोर्ट में बताया है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को पछाड़ कर क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ब्रांडों की पहली पसंद बन गये हैं। (शेयर मंथन, 20 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"