शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 25 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को नोएडा और दिल्ली के बीच एक नये मेट्रो लिंक का उद्घाटन किया।

दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन के इस हिस्से के उद्घाटन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मौजूद थे।
दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोमवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन के उद्घाटन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को नहीं बुलाना दिल्ली के लोगों का अपमान है।
गुजरात में लगातार छठीं बार विधान सभा चुनाव में विजय पाने वाली भारतीय जनता पार्टी की नयी सरकार का विजय रूपाणी (Vijay Rupani) के नेतृत्व में शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को गाँधीनगर के सचिवालय मैदान में होगा। समारोह 11 बज कर 20 मिनट से आरंभ होगा।
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने देश भर में सिक्कों की समस्या हल करने के लिए बैंक शाखाओं पर सिक्का मेला लगाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। ये मेले बैंक शाखाओं पर लगेंगे और इनमें खाताधारकों के पास एकत्र सिक्के जमा किये जायेंगे।
महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक अस्पताल में उद्घाटन के मौके पर गये केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर (Hansraj Ahir) ने वहाँ के डॉक्टरों के छुट्टी पर चले जाने के कारण गुस्से में कहा, अगर डॉक्टर लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते, तो उन्हें नक्सलियों के साथ जुड़ जाना चाहिए।
पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) की उसकी माँ और पत्नी से पाकिस्तान ने 25 दिसंबर को मुलाकात करवा दी, हालाँकि इस दौरान कुलभूषण और माँ-पत्नी के बीच शीशे की दीवार थी और जाधव को मराठी में बोलने से रोका गया।
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि कुलभूषण जाधव और उनकी माता ने सोमवार को हुई मुलाकात के लिए पाकिस्तान की सरकार को शुक्रिया कहा है।
पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने सोमवार को ट्वीट किया, आज मैं अपने गाँव आया हूँ, लेकिन आज गाँव में बिजली चली गयी, तो मैंने लालटेन जलायी और अँधेरा दूर किया। दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसे रिट्वीट करते हुए लिखा, हार्दिक भाई, नफरतों के खिलाफ मोहब्बत की लालटेन जलाते रहना है।
भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने मुंबई के यात्रियों के लिए भारत की पहली वातानुकूलित उपनगरीय लोकल ट्रेन को सोमवार को हरी झंडी दिखायी। नयी रेलगाड़ी का पूर्ण परिचालन 1 जनवरी 2018 से आरंभ होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्रिसमस (Christmas) के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को उनके जन्मदिन पर शुभकामनायें दी हैं। (शेयर मंथन, 25 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"