शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 29 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के इस्तीफे की वजह से उत्तर प्रदेश में खाली हुई राज्य सभा की सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) को उम्मीदवार बनाया है।

हिमाचल प्रदेश की नयी सरकार के मंत्रियों के बीच विभागों का बँटवारा शुक्रवार को हो गया। वित्त, गृह, लोक निर्माण विभाग सहित कई विभाग मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) के पास रहेंगे।
दिल्ली सरकार की नयी प्रस्तावित योजना के तहत सड़क दुर्घटना, एसिड हमले और आगजनी के पीड़ित मरीजों के इलाज का खर्च दिल्ली सरकार उठायेगी। उपराज्यपाल ने इस योजना को मंजूरी दे दी है।
मुंबई के कमला मिल्स परिसर में स्थित एक पब में गुरुवार की रात लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गयी। घटना के बाद बीएमसी के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। घटना की जाँच के आदेश दे दिये गये हैं।
मुंबई के कमला मिल्स हादसे में 14 लोगों की मौत के बाद भारतीय जनता पार्टी की मथुरा से सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने कहा है कि ये वाकया बढ़ती हुई आबादी की वजह से हुआ है।
बिटक्वाइन (Bitcoin) पर चेतावनी जारी करते हुए वित्त मंत्रालय ने कहा है कि भारत सरकार या भारतीय रिजर्व बैंक ने आभासी मुद्रा को लेन-देन के लिए अधिकृत नहीं किया है। जो व्‍यक्ति आभासी मुद्रा में लेन-देन करता है, उसे इसके जोखिम के प्रति सावधान रहना चाहिए।
अमेरिका के न्यू यॉर्क में एक अपार्टमेंट में आग लगने से 12 लोगों की मौत की खबर है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।
समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल (Naresh Agarwal) ने राज्य सभा में कहा कि एलजी दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ चपरासी की तरह व्यवहार करते हैं। यह किसी भी मुख्यमंत्री का अपमान है।
मिस्र में चर्च के बाहर आतंकवादियों द्वारा की गयी फायरिंग में 10 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में दो पुलिसकर्मी भी हैं।
कृषि मंत्रालय के मुताबिक आरम्भिक रिपोर्टों के अनुसार 29 दिसंबर 2017 तक 565.79 लाख हेक्‍टेयर भूमि पर रबी की बुवाई की गयी, जबकि पिछले वर्ष 2016 में इसी अवधि तक 571.47 लाख हेक्‍टेयर भूमि पर बुवाई की गयी थी। (शेयर मंथन, 29 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"