शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 15 जनवरी : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

छह दिनों के भारत दौरे पर आये इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने सोमवार को कहा कि भारत और इजराइल दोनों ही आतंक से पीड़ित देश हैं।

मंगलवार को नेतन्याहू ताजमहल देखने आगरा जायेंगे।
बार काउन्सिल ऑफ इंडिया (BCI) ने सोमवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्य न्यायाधीश के कामकाज पर सवाल उठाने के बाद उत्पन्न संकट आंतरिक तरीके से हल कर लिया गया है।
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद जवाबी गोलीबारी में भारतीय सेना ने सात पाकिस्तानी सैन्यकर्मियों को मार गिराया।
अमेरिका, भारत और इजराइल के बीच त्रिपक्षीय व्यापार के अवसरों को बढ़ावा देने के मकसद से इजराइल और भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों के समूह ने पाँच करोड़ अमेरिकी डॉलर के एक त्रिपक्षीय कोष का गठन किया है।
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने सोमवार को चेहरे के जरिये आधार कार्ड के सत्यापन की अनुमति दे दी। प्राधिकरण के इस कदम से उन व्यक्तियों को राहत मिलेगी जो आधार के सत्यापन के लिए उँगलियों के निशान और आँखों की पुतली का इस्तेमाल नहीं कर पाते।
जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की एक कोशिश को विफल करते हुए भारतीय सेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को मार गिराया।
उत्तर प्रदेश में अमेठी के दौरे पर पहुँचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर अमेठी से सौतेला व्यवहार करने का इल्‍जाम लगाते हुए कहा कि मोदी और उनके मंत्रियों ने फूड पार्क छीन लिया।
सोमवार को कांग्रेस ने कहा कि वे न्यायाधीश लोया की मौत को राजनीतिक मुद्दा नहीं बना रहे, इस संवदेनशील मामले की जाँच होनी चाहिए क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए आवश्यक है।
विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के नेता प्रवीण तोगड़िया के गायब होने की खबर फैलने के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया और पुलिस पर उनकी गिरफ्तारी का आरोप लगाया।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुनाथ झा का रविवार देर रात दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। मंगलवार को बिहार के शिवहर में उनके पैतृक गाँव में अंतिम संस्कार होगा। (शेयर मंथन, 15 जनवरी 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"