शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 16 जनवरी : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर में तेल रिफाइनरी के काम की शुरुआत की घोषणा के मौके पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि केवल पत्थर लगा कर लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि रिफाइनरी का काम साल 2022 तक पूरा हो जायेगा।
उच्चतम न्यायालय के साल 2012 के फैसले के मद्देनजर केन्द्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि साल 2018 से हज यात्रियों को यात्रा सब्सिडी नहीं दी जायेगी। न्यायालय ने हज सब्सिडी (Haj subsidy) धीरे-धीरे साल 2022 तक समाप्त करने का निर्देश दिया था।
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई रक्षा खरीद परिषद की बैठक में केन्द्र सरकार ने सेना को अत्याधुनिक हथियारों से लैस करने के लिए 3,550 करोड़ रुपये खर्च कर राइफलों और कार्बाइनों की खरीद को स्वीकृति दे दी है।
विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता प्रवीण तोगड़िया (Pravin Togadia) ने मंगलवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश हो रही है और उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। सोमवार की सुबह तोगड़िया रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गये थे और रात में उन्हें अहमदाबाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
एफएमसीजी कारोबार में तेजी से पैर पसारने के उद्देश्य से बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) ने अपने उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री के लिए अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट, शॉपक्लूज और पेटीएम मॉल जैसे अहम ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ भागीदारी की है।
मंगलवार को दिल्ली विधान सभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तंज कसने के लिए विधान सभा अध्यक्ष के आदेश पर आम आदमी पार्टी के निलंबित नेता कपिल मिश्रा को मार्शल की सहायता से सदन से बाहर निकलवा दिया गया।
कोलकाता में बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने मंगलवार को कहा कि वह राज्य में गैर-जियो व्यापार में अगले तीन सालों में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के लिए प्रतिबद्ध हैं।
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को अपनी पत्नी के साथ आगरा में ताजमहल देखने गये। इससे पहले हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेतन्याहू की अगवानी की।
मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार ने न्यायाधीश बीएच लोया की मौत से संबंधित कागजात सील्ड कवर में उच्चतम न्यायालय में दाखिल किये।
मौनी अमावस्या के मौके पर उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के संगम में तकरीबन सवा दो करोड़ श्रद्धालुओं ने डुबकी लगायी। (शेयर मंथन, 16 जनवरी 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"