शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 18 जनवरी : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने विवादों में घिरी फिल्म पद्मावत (Padmavaat) को 25 जनवरी को पूरे भारत में रिलीज करने का आदेश दे दिया है।

दूसरी ओर करणी सेना ने फिल्म को पर्दे पर न उतरने देने की फिर से धमकी दी है।
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा है कि जीएसटी परिषद (GST Council) ने 29 वस्तुओं और 54 श्रेणी की सेवाओं पर जीएसटी की दरों में कटौती को स्वीकृति दे दी है।
गुरुवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने डोकलाम (Doklam) में चीन के सैनिकों के कब्जे को लेकर देश को गुमराह किया है। कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री देश की सीमाओं की सुरक्षा करने में वह बुरी तरह से नाकाम हुए हैं।
मुंबई में गुरुवार को भारत-इजराइल व्यापार शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कहा कि दोनों देशों की भागीदारी ईश्वर रचित है।
भारत ने परमाणु क्षमता वाली इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) अग्नि-5 का गुरुवार की सुबह सफल परीक्षण किया। इसे जल्द ही स्ट्रैटेजिक फोर्सेज कमांड (SFC) में शामिल किया जायेगा।
जम्मू-कश्मीर के आतंकियों को आर्थिक मदद उपलब्ध (Terror Funding) कराने से संबंधित एक मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद और हिज्बुल मुजाहिदीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन सहित बारह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।
चुनाव आयोग ने कहा है कि त्रिपुरा में 18 फरवरी को और मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को विधान सभा के लिए मतदान होगा। इन तीनों राज्‍यों के विधान सभा चुनावों के नतीजे तीन मार्च को घोषित होंगे।
राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए सात लड़कियों समेत 18 बच्चों का चयन किया गया है। प्रतिष्ठित गीता चोपड़ा पुरस्कार कर्नाटक की 14 वर्षीय कुमारी नेत्रावती एम. चव्हाण को मरणोपरांत दिया जायेगा, जिन्होंने दो लड़कों को डूबने से बचाने के लिए अपनी जान दे दी।
जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की भारी गोलीबारी के बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन पाकिस्तानी रेंजरों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ (BSF) का एक जवान शहीद हो गया।
वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक रुझानों के बीच बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) गुरुवार को 35,507.36 के स्तर तक पहुँच गया, जो इसका नया सर्वकालिक उच्चतम स्तर है। कारोबार के अंत में यह 178.47 अंक या 0.51% की बढ़त के साथ 35,260.29 पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 18 जनवरी 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"