शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 21 फरवरी : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने सुझाव दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रेडियो पर प्रसारित होने वाले चर्चित कार्यक्रम 'मन की बात' में नीरव मोदी और राफेल समझौते पर बोलें।

प्रधानमंत्री ने 25 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव माँगे हैं।
मुंबई-स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की फायरस्टार डायमंड कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी विपुल अंबानी सहित पाँच आरोपियों को 5 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाला मामले में अंबानी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।
उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की नूरपुर विधान सभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक लोकेंद्र चौहान की बुधवार की सुबह सीतापुर जिले में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। उनके साथ इसी हादसे में तीन अन्य की भी मौत हो गयी।
साल 2004 में इशरत जहाँ (Ishrat Jahan) सहित चार लोगों के कथित फर्जी एनकाउंटर मामले में गुजरात के पूर्व प्रभारी पुलिस महानिदेशक पी पी पांडे को एक विशेष सीबीआई अदालत ने बुधवार को बरी कर दिया।
राजस्थान के नाथद्वारा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह उदयपुर में अस्पताल में भर्ती थे।
खबर है कि पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार की सुबह जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के 300 मीटर तक निकट आने के बाद वापस लौट गया। इस घटना के बाद भारतीय जवान सतर्क हो गये।
दिल्ली विधान सभा में आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायकों प्रकाश जारवाल और अमानतुल्लाह खान को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश से बदसलूकी के आरोप में एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में सोमवार की मध्य रात्रि में मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ हुई बदसलूकी के बाद मुख्य सचिव की चिकित्सकीय जाँच में चोटों के निशान की पुष्टि हुई है।
ईपीएफओ (EPFO) ने चालू वित्त वर्ष 2017-18 के लिए प्रॉविडेंट फंड की दर 8.65 प्रतिशत से घटा कर 8.55 प्रतिशत कर दिया है।
अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने बुधवार को अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी। हासन बाद में तमिल नाडु के मदुरै में होने वाली रैली में अपने दल के नाम और झंडे के बारे में घोषणा करेंगे। (शेयर मंथन, 21 फरवरी 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"