शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 11 मई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक (Karnataka) में विधान सभा की 222 सीटों के लिए शनिवार को मतदान होगा और चुनाव के परिणामों की घोषणा 15 मई को होगी। दो सीटों पर बाद में मतदान होगा।

नेपाल (Nepal) दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने जनकपुर में कहा कि नेपाल के बिना भारत के धाम अधूरे हैं और राम भी। दोनों राष्ट्रों की मित्रता किसी कूटनीति या रणनीति की मोहताज नहीं है।
बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट से भारी संख्या में फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने राज राजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर मतदान स्थगित कर दिया है। अब इस सीट पर मतदान 28 मई को कराया जायेगा।
महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) के पूर्व प्रमुख और 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु रॉय (Himanshu Roy) ने अपने आवास पर अपनी सर्विस रिवाल्वर से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। उनका कैंसर का इलाज चल रहा था और वह साल 2016 से अवकाश पर थे।
आयकर विभाग ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम, पत्नी नलिनी और पुत्रवधु श्रीनिधि के खिलाफ ब्लैक मनी ऐक्ट के तहत विदेशी सम्पत्ति का खुलासा न करने को लेकर चार्जशीट दाखिल की हैं।
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारियों ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) द्वारा वेतन बिल लागत में दो प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी को लेकर विरोधस्वरूप 30 मई से दो दिन की देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है।
देश की औद्योगिक उत्पादन दर (IIP) मार्च में तीखी गिरावट के साथ 4.4 प्रतिशत रही है, जबकि फरवरी में यह 7.1 प्रतिशत रही थी।
पूर्व नक्सली एरिया कमांडर और सपा के पूर्व राषट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की दत्तक पुत्री बासमती कोल की चंदौली में गुरुवार की रात में हत्या कर दी गयी। बासमती नौगढ़ ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख और राज्य महिला आयोग की सदस्य रह चुकी थी।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) के बीच होने वाली ऐतिहासिक मुलाकात के लिए स्थान और तिथि की घोषणा के कुछ ही वक्त बाद अमेरिका ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है कि वह किसी तरह के उकसावे की हरकत न करे।
भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए तिरुपति पहुँचे भारतीय जनता पार्टी अमित शाह (Amit Shah) का तेलुगुदेशम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। प्रदर्शन करने वालों ने अमित शाह गो बैक के नारे लगाये और उनके काफिले पर पथराव भी किया। (शेयर मंथन, 11 मई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"