बुधवार 11 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पंजाब के मलोट में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों को धोखा दिया।

हमारी सरकार ने एमएसपी का अपना वादा पूरा किया और लागत का डेढ़ गुना मूल्य सुनिश्चित किया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब की किसान कल्याण रैली को कांग्रेस ने असफल करार देते हुए कहा कि देश के किसान अब इस सरकार के झाँसे में नहीं आने वाले हैं।
भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) दीपक मिश्रा (Dipak Misra) की अगुवाई वाली पाँच न्यायाधीशों की पीठ के सामने बुधवार को भी भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 377 पर सुनवाई हुई। इस दौरान केन्द्र सरकार ने पीठ से कहा कि समलैंगिकता संबंधी धारा 377 की संवैधानिकता के मसले को हम न्यायालय के विवेक पर छोड़ते हैं।
उन्नाव की बांगरमऊ सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) के खिलाफ उन्नाव सामुहिक बलात्कार मामले में सीबीआई (CBI) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।
साल 2010 के भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा के टॉपर और प्रशासनिक सेवा अधिकारी शाह फैसल (Shah Faesal) को बलात्कार पर व्यंग्यात्मक ट्वीट करने को लेकर सरकार ने एक नोटिस भेजा है। फैसल ने अप्रैल माह में यह ट्वीट किया था।
पंजाब में कांग्रेस के एक विधायक सुरिंदर सिंह चौधरी को आठ जुलाई को हुए डोप टेस्ट में असफल पाया गया है। कुछ समय पूर्व पंजाब सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों का डोप टेस्ट कराने का निर्णय किया था।
ताज महल (Taj Mahal) के समुचित देखभाल के लिए दायर की गयी याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगायी। न्यायालय ने कहा कि यदि आप इसकी देखभाल नहीं कर सकते, तो आप इसे ध्वस्त कर दो या हम इसे बन्द कर देंगे।
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कांडी के जंगलों में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 पैरा कमांडो का एक जवान शहीद हो गया।
लगातार हो रही भारी बारिश से बुधवार को भी मुंबई (Mumbai) अस्त-व्यस्त रही। निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों हो रही हैं। लम्बी दूरी की आठ ट्रेनें बुधवार को रद्द रहीं, जबकि कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया।
उत्तराखंड में बुधवार की भारी बारिश के बाद देहरादून में विभिन्न घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गयी। पिथौरागढ़ में मूसलाधार बारिश के कारण रामगंगा के उफान पर होने के कारण नाचनी में झूला पुल बह गया। (शेयर मंथन, 11 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"