शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 16 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहाँ विरोधियों की हत्या करने वाला सिंडिकेट काम कर रहा है।

यहाँ पूजा करना भी मुश्किल हो गया है।
प्रधानमंत्री की मिदनापुर रैली के दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिरने से कम से कम 40 भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये। रैली खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी उन्हें देखने अस्पताल गये।
उर्दू समाचार पत्र इंकलाब में सोमवार को छपे कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रमुख नदीम जावेद के साक्षात्कार में उन्होंने कहा है कि अखबार ने कोई गलत बयान नहीं छापा है। पिछले हफ्ते इंकलाब में छपी रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात में कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। हालाँकि कांग्रेस ने अखबार की रिपोर्ट को गलत बताया था।
केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (JKCA) को बीसीसीआई द्वारा दी गयी राशि के कथित गबन के मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जेकेसीए के तत्कालीन अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित तीन अन्य लोगों के विरुद्ध श्रीनगर के एक न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया है। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पटना में सोमवार को कहा कि लोक सभा चुनाव की सीटों के बारे में तीन-चार सप्ताह में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रस्ताव आयेगा और उसके बाद सीटों के बारे में बातचीत होगी।
भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि कांग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ शर्मनाक आरोप लगाना उनकी हताशा को दिखाता है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में कहा था कि उनकी बीमार मानसिकता एक राष्ट्रीय चिन्ता का विषय है।
अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने एक लेख के जरिये कहा कि एक माननीय मुख्यमंत्री के दर्द को सुन कर मैं हिन्दी सिनेमा के ट्रेजेडी युग में चला गया। गौरतलब है कि शनिवार को बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि एक विषकंठ बन कर मैं इस गठबंधन सरकार का दर्द पी रहा हूँ।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि आंबेडकर और गाँधी ने नहीं कहा था कि देश को फिर से बाँटने के लिए देश में अलग से शरीयत कोर्ट की स्थापना होगी। सिंह ने इसे देश विभाजन की साजिश करार दिया है।
मुख्य रूप से सब्जियों और ईंधन के महँगा होने से थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित महँगाई (Inflation) जून में बढ़ कर 5.77% पर पहुँच गई, जो चार साल में सबसे अधिक है। मई में यह 4.43% रही थी।
उत्तराखंड के चमोली जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बादल फटने खबर है। साथ ही भारी वर्षा के कारण भूस्खलन का भी समाचार मिला है। बादल फटने से दर्जन भर वाहन और कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गये हैं। भारी वर्षा की तबाही ने केरल में चार लोगों की जान ले ली है। (शेयर मंथन, 16 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"