शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 17 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को पत्र लिख कर कहा है कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए आरक्षण संबंधी विधेयक के साथ तीन तलाक विरोधी और निकाह हलाला विधेयक भी पारित होना चाहिए।

संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है।
यह पत्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे गये पत्र के जवाब में लिखा गया है। राहुल गाँधी ने अपने पत्र में सरकार से संसद के मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक लाने की माँग की थी।
सर्वोच्च न्यायालय ने धारा-377 से संबंधित याचिकाओं पर अपना निर्णय सुरक्षित रखा है। उच्चतम न्यायालय में इस बात पर बहस मंगलवार को पूरी हो गयी कि समलैंगिकता को अपराध माना जाये या नहीं। सुनवाई के दौरान न्यायाधीश रोहिंग्‍टन ने कहा कि प्रकृति का नियम क्या है? क्या प्रकृति का नियम यही है कि सेक्स प्रजनन के लिए किया जाये?
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर लिखा, मैं शोषित और वंचित लोगों के साथ हूँ। उनकी धर्म, उनकी जाति, उनकी आस्था मेरे लिए खास मायने नहीं रखती। पिछले हफ्ते इंकलाब में छपी रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात में कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। हालाँकि कांग्रेस ने अखबार की रिपोर्ट को गलत बताया था।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि बेबसी के कारण उनके आँसू नहीं निकले थे, भावुकता में स्वाभाविक तौर पर आँसू आ ही जाते हैं। ध्यान रहे कि शनिवार को बेंगलुरु में कुमारस्वामी ने आँसुओं के साथ कहा था कि एक विषकंठ बन कर मैं इस गठबंधन सरकार का दर्द पी रहा हूँ।
गोरक्षकों द्वारा हिंसा और भीड़ द्वारा लोगों को पीट-पीट कर मार देने के मामले में उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि कोई भी नागरिक कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता। यह राज्य सरकारों का कर्तव्य है कि वे अपने राज्य में कानून व्यवस्था स्थापित रखें।
लखनऊ में लोक भवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने 15 लाख राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों का एचआरए दोगुना करने के फैसला पर मुहर लगा दी।
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से जल्द ही 100 रुपये का नया नोट जारी किया जायेगा, जो मौजूदा 100 रुपये के नोट से छोटा और 10 रुपये के नोट से बड़ा होगा। इस नये नोट के आने के बाद 100 रुपये के पुराने नोट भी चलन में बने रहेंगे।
तमिलनाडु में सड़क निर्माण से संबंधित एक कंपनी के परिसरों पर छापेमारी कर आय कर विभाग (Income Tax Department) ने बिना हिसाब के 163 करोड़ रुपये नकदी और लगभग 100 किलो ग्राम सोने के गहने जब्त किये हैं।
झारखंड के पाकुड़ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी और कपड़े भी फाड़ दिये। स्वामी ने इसका आरोप भारतीय जनता युवा मोर्चा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। (शेयर मंथन, 17 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"