शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 11 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

तेलंगाना में कोंडागट्टू से जगित्याल जा रही राज्य परिवहन निगम की बस के एक खाई में गिर जाने की वजह से कम से कम 53 लोगों की मौत हो गयी।

राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है।
पाकिस्तान की अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाये जाने के बाद जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम की लंदन में मृत्यु हो गयी है।
अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) विधेयक का विरोध कर रहे कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने आगरा में गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि शाम को उनको निजी मुचलके पर रिहा कर मथुरा के लिए रवाना कर दिया गया।
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने जयपुर में कहा कि राजस्थान में पार्टी की सरकार अंगद का पाँव है और इसे कोई उखाड़ नहीं सकता। उन्होंने कहा कि राजस्थान के विधान सभा चुनाव साल 2019 के लोक सभा चुनाव का ट्रेलर हैं।
तमिलनाडु के राज्यपाल के पास राज्य सरकार की सिफारिश पर राजीव गाँधी हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे सात दोषियों को रिहा करने का अधिकार नहीं है। उनको पहले केन्द्र सरकार से सलाह करनी होगी। रविवार को तमिलनाडु की राज्य सरकार ने राज्यपाल से दोषियों को छोड़ने की सिफारिश की थी।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक-एक रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया है। इससे पहले आंध्र प्रदेश ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में दो-दो रुपये और राजस्थान ने लगभग ढाई-ढाई रुपये की कटौती की थी।
चुनाव आयोग ने मंगलवार को चंदे की अनियमितता के बारे में आम आदमी पार्टी (AAP) को नोटिस जारी कर उस का जवाब देने के लिए उसे बीस दिन का समय दिया है। आयोग का आरोप है कि पार्टी ने चंदे की रकम को छिपाया है।
तेलंगाना में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने सात प्रत्याशियों की पहली सूची मंगलवार को जारी कर दी।
एक अंग्रेजी वेबसाइट ने दावा किया है कि आधार कार्ड से संबंधित डेटाबेस में सेंध लग गयी है और ऐसे में देश के तकरीबन सौ करोड़ लोगों की व्यक्तिगत सूचना पर असुरक्षा का खतरा मँडरा रहा है।
कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को कच्चे तेल के ऊँचे दाम, व्यापार युद्ध और कमजोर रुपया जैसे कारणों की वजह से बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 509.04 अंक या 1.34% की कमजोरी के साथ 37,413.13 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) 150.60 अंक या 1.32% की गिरावट के साथ 11,287.50 पर रहा। (शेयर मंथन, 11 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"