गुरुवार 13 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के भारत से भागने में मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफा देने की माँग की।

गाँधी ने जेटली से देश को यह बताने के लिए कहा कि क्या डिटेन नोटिस को इन्फॉर्म नोटिस में बदलवाने के लिए प्रधानमंत्री का आदेश आया था।
कांग्रेस अध्यक्ष के अरुण जेटली पर आरोपों के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि झूठ फैलाने के लिए राहुल गाँधी और माल्या के बीच जुगलबंदी दिखती है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गाँधी परिवार और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच संबंधों के बारे में राहुल गाँधी को स्पष्टीकरण देना चाहिए।
राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद ने उच्चतम न्यायालय में दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश रंजन गोगोई को देश का अगला मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है। वह तीन अक्टूबर 2018 को पद भार ग्रहण करेंगे और 17 नवंबर 2019 को सेवानिवृत्त होंगे।
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप ने साफ किया है कि उनके और तेजस्वी के बीच किसी प्रकार का मतभेद नहीं है। पार्टी से उनको कोई दरकिनार नहीं कर सकता। सोमवार को तेजप्रताप ने पार्टी की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।
राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) में निरुद्ध भीम सेना के संस्थापक चंद्रशेखर की समय से पहले रिहाई करने का उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है। प्रमुख सचिव गृह के मुताबिक इस बारे में चंद्रशेखर उर्फ रावण की माता का प्रत्यावेदन शासन को मिला था।
उत्तर प्रदेश के कानपुर से आतंकवाद विरोधी दल (ATS) ने एसटीएफ की मदद से हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। खबर है कि कानपुर के एक मंदिर को गणेश चतुर्थी में निशाना बनाने की योजना थी।
गुरुवार को भारतीय सेना नियंत्रण रेखा से लगे केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया।
बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने दुग्धामृत के नाम से गाय का दूध बेचने की घोषणा की है। इसके अलावा पतंजलि द्वारा दही, छाछ और पनीर भी बाजार में बेचे जायेंगे।
दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (DUSU) चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है, जबकि एनएसयूआई (NSUI) को एक सीट पर जीत मिली है।
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तीन तलाक पीड़िता शबनम पर एसिड अटैक की खबर है। याद रहे कि शबनम ने हलाला और बहु विवाह को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। (शेयर मंथन, 13 सितंबर 2018)

 

 

 

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"