शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

निफ्टी (Nifty) 8,865 की ओर जाने की उम्मीद : इडेलवाइज

कल बाजार ने दोपहर बाद अच्छी वापसी की और दो दिनों की गिरावट के बाद कल थोड़ी बढ़त के साथ बंद हुआ। इडेलवाइज सिक्योरिटीज (Edelweiss Securities) ने अपनी दैनिक तकनीकी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि निफ्टी (Nifty) अपने 21 दिनों के ईएमए (अभी 8606) के ऊपर टिका हुआ है, जो छोटी अवधि के लिए इसका सहारा है।

लिहाजा इडेलवाइज का कहना है कि अभी तेजड़िये ही हावी हैं। कल बाजार ने कमजोर शुरुआत की थी और उसके बाद सुबह के कारोबार में एक दायरे में चलता रहा। कुछ देर के लिए निफ्टी 8600 के नीचे भी चला गया, लेकिन अपने चार्ट पर बन रही त्रिभुज (ट्राएंगल) संरचना के निचले छोर से तेजी से सँभल गया।
गुरुवार को वायदा सीरीज का निपटान (एक्सपायरी) है, जिससे पहले कारोबार की मात्रा हल्की रही। उतार-चढ़ाव दर्शाने वाला सूचकांक इंडिया विक्स (India VIX) कुछ और घट कर 13.90% पर आ गया। मोमेंटम ऑसिलेटर सपाट ही हैं और एक दायरे में चल रहे कारोबार के चलते किसी दिशा का संकेत नहीं दे रहे हैं।
इडेलवाइज की रिपोर्ट में कहा गया है कि निफ्टी एक त्रिभुज (ट्राएंगल) संरचना बना रहा है, जिसमें अभी कुछ समय तक यह एक दायरे के अंदर बँधा रह सकता है। लेकिन अंततः यह ऊपर की ओर 8720 पार करके नयी चाल पकड़ेगा। इस ऊपरी चाल में यह 8,865 के अगले लक्ष्य की ओर जायेगा। मगर इडेलवाइज का कहना है कि 8,540 का स्तर टूटने पर तेजी की यह संभावना कट जायेगी। (शेयर मंथन, 24 अगस्त 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"