गोदरेज इंडस्ट्रीज (Godrej Industries) को 594.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने गोदरेज इंडस्ट्रीज (Godrej Industries) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 594.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य इसके मौजूदा शेयर भाव से 16% अधिक है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 14.48 रुपये होगी, जिस पर 41 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 594.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
गोदरेज इंडस्ट्रीज में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि होम और निजी केयर, पशु आहार और कृषि उत्पाद, रियल स्टेट डेवलपमेंट, केमिकल और सब्जी तेल व्यापार में प्रत्यक्ष या सहायक कंपनियों द्वारा इसकी स्थिति मजबूत है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उपभोक्ता, केमिकल और रियल एस्टेट व्यापार के माध्यम से इसके कारोबार में काफी वृद्धि हुई है। इसी तिमाही के दौरान गोदरेज की कुल बिक्री में 34% और शुद्ध लाभ में 105% की बढ़त हुई। इसकी 60.8% हिस्सेदारी वाली सहायक कंपनी गोदरेज ऐग्रोवेट के राजस्व में जैविक और अधिमानी वृद्धि के स्वस्थ मिश्रण से 18% की वृद्धि हुई। साथ ही सख्त माहौल में भी कंपनी के उपभोक्ता उत्पाद व्यापार की एबिटा ग्रोथ इसकी बिक्री में बढ़त से बेहतर रहा। कठिन वैश्विक मैक्रो-आर्थिक वातावरण और कच्चे माल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बावजूद गोदरेज इंडस्ट्रीज के केमिकल व्यापार के परिणाम अच्छ रहे हैं।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि विस्तार के लिए गोदरेज इंडस्ट्रीज ने सूचीबद्ध एग्रोकेमिकल कंपनी ऐस्टेक लाइफसाइंसेज का अधिग्रहण किया है। इस अधिग्रहण से देश में कंपनी के एग्रोकेमिकल व्यापार में स्थिति मजबूत होगी। इसके अलावा कंपनी ने आईपीओ के माध्यम से 20 करोड़ जुटाने के लिए एक निवेश बैंक का अधिग्रहण किया है और दो अन्य बैंकों के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मुश्किल बाजार परिस्थितियों के बावजूद नोएडा और पुणे में कंपनी के नये उत्पादों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। (शेयर मंथन, 18 मार्च 2017)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक