शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एचटी मीडिया (HT Media) को 127.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने एचटी मीडिया (HT Media) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 127.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 27% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में एचटी मीडिया की प्रति शेयर आय (EPS) 8.49 रुपये होगी, जिस पर 15 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 127.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
एचटी मीडिया में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि 2 प्रमुख अखबारों दैनिक हिंदुस्तान और हिंदुस्तान टाइम्स की छपाई और प्रकाशन के साथ ही यह रेडियो प्रसारण और मनोरंजन तथा डिजिटल मीडिया में सक्रिय है। तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी को मिलने वाले हिंदी विज्ञापनों और इनसे प्राप्त राजस्व में काफी वृद्धि भी हुई है। 15 एफएम रेडियो स्टेशनों के संचालन के साथ ही कंपनी www.Shine.com नामक ऑनलाइन जॉब पोर्टल भी चलाती है। इसके अलावा एचटी मीडिया की तीन अन्य खबरिया वेबसाइट्स हैं, जिनमें livemint.com, hindustantimes.com और desimartini.com शामिल हैं। डिजिटल माध्यमों से इतर एचटी मीडिया अपनी सहायक कंपनी हिंदुस्तान मीडिया वेंचर्स के जरिये कादम्बिनी और नंदन नाम से 2 पत्रिकाएँ भी निकालती है।
इन माध्यमों से प्राप्त राजस्व पर नजर डालें तो डिजिटल माध्यम से कंपनी को 10% बढ़त के साथ 40 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। नये रेडियो स्टेशनों की शुरुआत के सहारे रेडिया व्यापार से प्राप्त राजस्व में 30% की वृद्धि हुई, जबकि रेडियो एबिटा 107% बढ़ कर 11.4 करोड रुपये रहा। आगे भी कंपनी के रेडियो व्यापार में वृद्धि की काफी संभावनाएँ हैं। एचटी मीडिया पर ऋण लगभग शून्य है। चरण तीन के रेडियो स्टेशन इसे 12 करोड़ रुपये बतौर बिक्री प्राप्त हुए, जो लाभदायक रही। डेवलपमेंट के मोर्चे पर, कंपनी ने मनोरंजन और डिजिटल नवाचार व्यापार को अलग करके एक नयी सहायक कंपनी बनाने का भी निर्णय लिया है। इससे कंपनी के मनोरंजन और डिजिटल नवाचार व्यापार को सहारा मिलेगा तथा विकास के अवसरों में बढ़त होगी। (शेयर मंथन, 09 सितंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"