शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टोरेंट पावर (Torrent Power) को 358.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि टोरेंट पावर (Torrent Power) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों की अवधि में 358 रुपये तक पहुँच सकती है।

यह लक्ष्य कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 36% अधिक है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी की 22.17 रुपये की प्रति शेयर आय पर 16.15 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 358 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
टोरेंट समूह की एकीकृत बिजली उपयोगिता टोरेंट पावर में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह भारत की बिजली उत्पादन, संचरण और वितरण क्षेत्र में प्रमुख निजी कंपनियों में से एक है। कंपनी भिवंडी (महाराष्ट्र), आगरा (उत्तर प्रदेश), अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत और दहेज एसईजेड (गुजरात) के अपने वितरण क्षेत्रों में 30 लाख से अधिक सालाना ग्राहकों को बिजली वितरित करती है। टोरेंट पावर के पास अपनी सहायक कंपनियों सहित कोयला आधारित, गैस आधारित और अक्षय ऊर्जा संयंत्र हैं, जिनकी कुल उत्पादन क्षमता 3,334 मेगावाट है। साथ ही इसका एक 338 मेगावाट विंड ऊर्जा संयंत्र निर्माणाधीन है। बता दें कि अत्याधुनिक और डिजाइन सुविधाओं को बढ़ाने में अंतर्निहित दक्षता के साथ कंपनी के गैस आधारित संयंत्र पर्यावरण के अधिक अनुकूल हैं।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि पिछले वित्त वर्ष के दौरान टोरेंट पावर ने 216 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजनाओं का सफलतापूर्क शुभारंभ किया, जिनमें कच्छ जिले में नखराणा और जामनवाड़ा क्षेत्रों में 201.6 मेगावाट और राजकोट जिले में महीदाद साइट पर 14.4 मेगावाट क्षमता शामिल हैं। साथ ही भावनगर जिले में महुवा साइट पर 50.4 मेगावाट और राजकोट जिले में ही महीदाद साइट पर 46.4 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजनाएँ बी शुरू होने वाली हैं। टोरेंट पावर ने जेईएनएसयू सोलर ऊर्जा संयंत्र की क्षमता भी 81 मेगावाट से 87 मेगावाट तक बढ़ा ली, जिससे कंपनी की कुल परिचालन और निर्माणाधीन अक्षय ऊर्जा क्षमता 500 मेगावाट पार कर गयी है। वहीं सरकार के 'मेक इन इंडिया' और 'पावर फॉर ऑल' जैसी योजनाओं से कंपनी के वित्तीय विकास में और तेजी आने की संभावना है। (शेयर मंथन, 16 दिसंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"