शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कारबोरंडम यूनिवर्सल (Carborundum Universal) को 431.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने कारबोरंडम यूनिवर्सल (Carborundum Universal) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 431.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 24% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2018-19 में प्रति शेयर आय (EPS) 14.36 रुपये होगी, जिस पर 30 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 431.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
एसएमसी ने भारत में कोटेड अब्रेसिव्स और बॉन्डेड अब्रेसिव्स का उत्पादन करने वाली कारबोरंडम यूनिवर्सल में निवेश के लिए तर्क दिया है कि यह सुपर रीफ्रैक्टरीज, इलेक्ट्रो मिनरल, औद्योगिक सिरेमिक्स और सिरेमिक फाइबर बनाती है। इन उत्पादों की 20,000 से ज्यादा किस्मों का उत्पादन यह देश भर में 10 जगहों पर करती है, जिनका निर्यात उत्तर अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और एशिया के 43 से ज्यादा में किया जाता है। कारबोरंडम यूनिवर्सल ने अपने दक्षिण अफ्रीका और चीन में मौजूद संयंत्रों का स्थानांतरण भारत में कर दिया है। कंपनी प्रबंधन ने अगले एक साल में इन संयंत्रों की क्षमता बढ़ा कर आमदनी में 1,000 करोड़ रुपये के इजाफे की उम्मीद जतायी है।
ब्रोकिंग फर्म ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि पिछली कुछ तिमाहियों में वैल्यू एडेड/इंजीनियर्ड सिरेमिक्स की माँग में बढ़त से सिरेमिक्स की माँग में भी शानदार इजाफा हुआ है। इसके अलावा ऑपरेटिंग लीवरेज और उच्च क्षमता उपयोग से भविष्य में कंपनी के मार्जिन सुधरने की संभावनएँ हैं। कारबोरंडम यूनिवर्सल ने स्वयं विकसित कर एक उत्पाद, जेड450, पेश किया है, जो बेहतर ढंग से ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड्स औऱ ऊर्जा खपत को कम करेगा।
वहीं इसके वित्तीय नतीजे भी बेहतर हुए हैं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में सभी क्षेत्रों में बिक्री बढ़ने से कंपनी की आमदनी साल दर साल आधार पर 16% बढ़ी। इसी अवधि में कारबोरंडम की अब्रेसिव्स बिक्री सालाना आधार पर 16%, इलेक्ट्रो मिनरल्स की 17% औऱ सेरामिक्स की बिक्री 18% बढ़ी। कंपनी का डेब्ट इक्विटी रेशियो स्टैंडअलोन आधार पर शून्य और कंसोलिडेटेड स्तर पर 0.19 है। (शेयर मंथन, 17 मार्च 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"