शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार को होगी किन शेयरों पर नजर (Stocks to Watch)

खबरों की वजह से आज जिन शेयरों पर खास नजर रहने वाली है, उनमें टाटा मोटर्स, ऑयल इंडिया, सिप्ला, अरबिंदो फार्मा, फ्यूचर रिटेल, टीटीके प्रेस्टीज, केएसके एनर्जी वेंचर्स, बॉश, ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स और डीएलएफ शामिल हैं। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने नया पिक-अप वाहन एस मेगा (Ace Mega) बाजार में उतारा है, जिसकी ठाणे में कीमत 4.31 लाख रुपये है।
खबरों में संभावना जतायी गयी है कि ऑयल इंडिया (Oil India) में सरकार अपनी 10% हिस्सेदारी अक्टूबर में बेच सकती है।
सिप्ला (Cipla) के शेयरधारकों की सालाना आम बैठक में प्रबंधन ने भरोसा जताया है कि साल 2015-16 में आमदनी में वृद्धि की दर लगभग 20% रहेगी।
अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) को हेपेटाइटिस बी की दवा जीबाराक्लूड के लिए अमेरिकी एफडीए (USFDA) से मंजूरी मिल गयी है।
फ्यूचर रिटेल (Future Retail) और भारती (Bharti) के खुदरा कारोबार के विलय को सीसीआई ने मंजूरी दे दी है।
टीटीके प्रेस्टीज (TTK Prestige) ने तमिलनाडु में अपनी होसुर इकाई के कामगारों की यूनियन से लंबी अवधि का समझौता कर लिया है।
केएसके एनर्जी वेंचर्स (KSK Energy Ventures) ने ईसीबी के जरिये 20 करोड़ डॉलर की रकम जुटाने की योजना बनायी है।
बॉश (Bosch) ने बेंगलूरु के पास बिडाडी में एक नयी फैक्ट्री शुरू की है। इस संयंत्र के पहले चरण पर कंपनी ने 340 करोड़ रुपये का निवेश किया है और इसमें लगभग 3,000 कर्मचारी होंगे।
ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स (Tube Investments) भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और म्यांमार के बाजारों में रिडले का ब्रांड इस्तेमाल करने का अधिकार 33 वर्षों के लिए हासिल किया है।
खबरों में संभावना जतायी गयी है कि डीएलएफ (DLF) सिंगापुर की जीआईसी को डीएलएफ कैपिटल की बहुमत हिस्सेदारी बेच सकती है। (शेयर मंथन, 28 अगस्त 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"