शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अधिग्रहण की खबरों पर एनडीटीवी (NDTV) से एक्सचेंज ने माँगी सफाई, शेयर ऊपरी सर्किट पर

शुक्रवार के कारोबार में भारतीय टेलीविजन मीडिया कंपनी एनडीटीवी (NDTV) का शेयर करीब 5% की तेजी के साथ ऊपरी सर्किट पर पहुँच गया है। इस बीच बीएसई (BSE) ने इस खबर पर एनडीटीवी से स्पष्टीकरण माँगा है कि स्पाइसजेट के अजय सिंह एनडीटीवी का नियंत्रण अपने हाथों में लेने वाले हैं।

खबरों के अनुसार विमानन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) के सह-संस्थापक और सीएमडी अजय सिंह (Ajay Singh) एनडीटीवी को खरीदने वाले हैं। इंडियन एक्सप्रेस में छपी इस खबर में दावा किया गया है कि एक सौदे के बाद अजय सिंह 40% शेयरों के साथ एनडीटीवी के सबसे बड़े शेयरधारक बन जायेंगे। हालाँकि इस खबर में यह भी लिखा गया है कि स्पाइसजेट ने इस सौदे की बात को झूठा और निराधार बताया है। 
इसी साल 05 जून को सीबीआई ने एनडीटीवी के संस्थापकों रॉय दंपति (प्रणय रॉय और राधिका रॉय) के घर और दफ्तर पर कथित तौर पर बैंक ऋण न चुका पाने के मामले में छापा मारा था। इन आरोपों को एनडीटीवी ने बेबुनियाद बताया था। छापे के बाद जारी बयान में सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था।
उधर बीएसई में एनडीटीवी का शेयर गुरुवार के 50.60 रुपये के बंद स्तर के मुकाबले 53.10 रुपये पर खुला, जो इसके ऊपरी सर्किट का स्तर भी है। करीब पौने 11 बजे यह 2.50 रुपये या 4.94% की मजबूती के साथ 53.10 रुपये पर ही है। (शेयर मंथन, 22 सितंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"