शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ट्राई (TRAI) ने लगाया रिलायंस जियो और भारती एयरटेल पर जुर्माना

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं रिलायंस जियो (Reliance Jio), भारती एयरटेल (Bharti Airtel), वोडाफोन (Vodafone) और आइडिया सेल्युलर (Idea Cellular) पर जुर्माना लगाया है।

ट्राई ने इन कंपनियों पर यह जुर्माना 2018 की जनवरी-मार्च तिमाही में विभिन्न सेवा गुणवत्ता मानक पूरे न करने के कारण लगाया है।
इनमें सबसे ज्यादा जुर्माना रिलायंस जियो पर लगाया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस जियो पर ट्राई ने 34 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा भारती एयरटेल पर 11 लाख रुपये, आइडिया पर 12.5 लाख रुपये और वोडाफोन पर सबसे कम 4 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।
गौरतलब है कि ट्राई के नये सेवा मानकों के मुताबिक अगर किसी उपभोक्ता की कॉल ड्रॉप होती है तो उसका आकलन दूरसंचार सेवा के बजाय मोबाइल टावर के आधार पर किया जायेगा। गुणवत्ता के नियमों को सख्त बनाते हुए ट्राई ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को 1 अक्टूबर 2017 से नये मानकों को पूरा करने का निर्देश जारी किया था।
बीएसई में पौने 12 बजे के करीब एयरटेल के शेयर में 0.32% की गिरावट है, जबकि आइडिया का शेयर 0.22% की बढ़त के साथ 46.30 रुपये के भाव पर है। (शेयर मंथन, 12 सितंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"