शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 25 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने आज संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। भारत के मुख्य न्यायाधीश के सामने शपथ लेने के बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गयी। इसके बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने भाषण दिया।

मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) ने फैसला सुनाते हुए तमिलनाडु के स्कूलों, कॉलेजों सहित अन्य सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' का गायन अनिवार्य कर दिया है।

डोकलाम (Doklam) विवाद के बीच चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने दावा किया है कि भारत ने चीनी सीमा में घुसने की बात मान ली है।
देश में गोला-बारूद की कमी को लेकर विपक्ष की ओर से उठाये गये सवालों के जवाब में केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने संसद को भरोसा दिया है कि भारतीय सेना पर्याप्त उपकरणों से सुसज्जित है।
केंद्रीय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DOPT) ने 381 अधिकारियों और 24 आईएएस अधिकारियों को खराब प्रदर्शन के लिए दंडित किया है।
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के मुखिया मौलाना मसूद अजहर ने कहा है कि अगर पाकिस्तान में एक असली नेता आ जाये, तो भारत को तीन-चार दिन में ही सबक सिखा देंगे।
अदालत की अवमानना मामले में छह महीने जेल की सजा काट रहे कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश सी. एस. कर्णन (C. S. Karnan) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सजा माफ करने की अपील की है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने दारोगा भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। 3307 पद के लिए होने वाली इस भर्ती परीक्षा में हुई धाँधली की जाँच उत्तर प्रदेश एसटीएफ (UP STF) करेगी।
मंगलवार सुबह मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक चार मंजिला मकान गिरने से 12 लोगों की मौत हो गयी, जबकि काफी लोगों के अब भी मलबे में फँसे होने की आशंका है।
जाने-माने वैज्ञानिक प्रोफेसर यशपाल (Yash Pal) का सोमवार (24 जुलाई) की रात को उत्तर प्रदेश के नोएडा में निधन हो गया। वे 90 साल के थे। (शेयर मंथन, 25 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"