शेयर मंथन में खोजें

मुनाफा वसूली के कारण सर्राफा में कमजोर शुरुआत की संभावना - एसएमसी

डॉलर के मजबूत होने के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में मुनाफा वसूली के कारण सर्राफा की कीमतों में गिरावट के साथ खुलने की संभावना है।
आज निवेशकों की नजर फेड चेयरमैन पॉवेली के बयानों पर रहेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग ऊन के साथ प्रस्ताविक बैठक को रद्द किये जाने के बाद सुरक्षित निवेश के लिए खरीदारी के कारण कल कॉमेक्स में सोने की कीमतें 1,300 डॉलर के स्तर को पार कर गयी थी, लेकिन आज डॉलर के मजबूत होने के कारण कीमतों में नरमी देखी जा रही है। घरेलू बाजार में भी रुपये के मजबूत होने से सोने की कीमतों पर दबाव रह सकता है। एमसीएक्स में सोने की कीमतों को 3,1250 रुपये पर सहारा और 31,600 रुपये पर बाधा रह सकती है। वहीं चांदी की कीमतों को 40,500 रुपये पर सहारा और 41,000 रुपये पर अड़चन रह सकती है।
अमेरिकी राष्ट्रपति टंप ने उतर कोरियाई नेता किम जोंग उफन के साथ प्रस्तावित बैठक को रद्द करने के बाद उतर कोरिया के किसी भी गैर जिम्मेदाराना कार्य के बदले में सैन्य कार्रवाई करने की भी धमकी दी है। इस बीच सोने के सबसे बड़े उत्पादक रूस ने कहा है कि 2018 में कुल 2.375-2.425 मिलियन ट्रॉय औंस सोने का उत्पादन होने का अनुमान है (शेयर मंथन, 25 मई 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"