शेयर मंथन में खोजें

बुधवार 26 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर बिहार की राजनीति में खींचतान आज चरम पर पहुँच गई और जनता दल (यू) के विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मिल कर अपना इस्तीफा सौंप दिया।

नीतीश के त्याग-पत्र के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव (Lalu Yadav) ने एक नया फॉर्मूला बताया है। उन्होंने कहा है कि अब महागठबंधन के तीनों दलों को साथ मिल कर नया नेता चुनना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार को बधाई। भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि वह बिहार में मध्यावधि चुनाव नहीं चाहती।
दो महीने में दूसरी बार अयोध्या पहुँचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Aditya Nath) ने कहा है कि सकारात्मक राजनीति से ही राम मंदिर मुद्दे का हल निकलेगा।
अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का बचाव कर रहे वकील राम जेठमलानी ने आप संयोजक पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए आगे पैरवी करने से साफ इन्कार कर दिया है।
बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने बुधवार सुबह आत्महत्या कर ली। गुरुवार को उसकी जबलपुर उच्च न्यायालय में पेशी होनी थी।
गुजरात से राज्य सभा की खाली हो रही सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अमित शाह (Amit Shah) और स्मृति ईरानी को भेजने की बात कही है। राज्य सभा की कुल 10 सीटों के लिए चुनाव होना है, जिसमें नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जुलाई 2017 है।
प्राइवेसी (Privacy) का अधिकार, मौलिक अधिकार है या नहीं इस मामले में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा है कि प्राइवेसी का हर पहलू मौलिक अधिकार का दर्जा नहीं पा सकता।
तेज बारिश और बाढ़ की वजह से गुजरात, राजस्थान, ओडिशा समेत देश के कई राज्यों में हालात गंभीर बने हुए हैं। इसके मद्देनजर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को एनडीआरएफ के अधिकारियों से बातचीत करके स्थिति की समीक्षा की।
अफगानिस्तान के कंधार में तालिबान आतंकियों द्वारा एक सैन्य अड्डे पर किये गये हमले में कम से कम 26 अफगानी सैनिकों की मौत हो गयी है। (शेयर मंथन, 26 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"